wheat

Flour prices will be less: होली से पहले सस्ता होगा आटा-मैदा! जानिए क्यों अचानक घट रहे हैं दाम…

Flour prices will be less: मार्च की शुरुआत में खुले बाजारों में आटा की कीमतों में गिरावट आ सकती हैं

नई दिल्ली, 25 फरवरीः Flour prices will be less: महंगाई ने देशवासियों की कमर तोड़ रखी हैं। इस बीच त्योहारों से पहले आपके लिए महंगाई के मोर्चे पर अच्छी खबर हैं। दरअसल आने वाले हफ्ते में आटा और मैदा जैसे जरूरी सामान सस्ते हो सकते हैं। क्योंकि सरकार अपने स्टॉक में रखा गेहूं बेच रही हैं। जिसके चलते मार्च की शुरुआत में खुले बाजारों में आटा की कीमतों में गिरावट आ सकती हैं।

भारतीय खाद्य निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अशोक के मीणा ने बताया कि खुले बाजार में थोक उपभोक्ताओं को गेहूं की चल रही बिक्री से थोक कीमतों में गिरावट शुरू हो गई हैं। उपभोक्ताओं को 15 मार्च तक साप्ताहिक ई-नीलामी के जरिए कुल 45 लाख टन गेहूं बेचने को कहा गया हैं, जिससे गेहूं और गेहूं आटे की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाई जा सके।

बता दें कि गेहूं की थोक कीमतों में भारी गिरावट आई हैं। अब अधिकतर मंडियों में यह 2,200-2,300 रुपये प्रति क्विंटल के आसपास हैं। वहीं दिसंबर में गेहूं की कीमतें 3000 के पार पहुंच गई थीं। दक्षिण और उत्तर पूर्वी क्षेत्र में खरीदारों द्वारा अधिकतम मात्रा में खरीदारी की गई हैं। चूंकि बड़ी संख्या में खरीदारों ने कम मात्रा में गेहूं खरीदा हैं, इसलिए गेहूं की उपलब्धता में सुधार होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Accident in Madhya pradesh: मध्यप्रदेश के सीधी में ट्रक की टक्कर से पलटी तीन बसें, इतने लोगों की हुई मौत…

Hindi banner 02