Danger island

Danger island: जानिए एक ऐसे आइलैंड के बारे में जहाँ जानेवाला कभी लौटकर नहीं आता, पढ़ें पूरी खबर

Danger island: इस आइलैंड पर जो जाता है वह वापस लौटकर नहीं आ पाता

नई दिल्ली, 25 सितंबरः Danger island: पृथ्वी पर कई रहस्यमयी जगहें हैं, जो अपने भीतर न जाने कितने राज दफन किए हुए हैं। इन स्थानों को लेकर हमारे भीतर कौतूहल भरा रहता हैं। कई लोग रोमांच पाने के उद्देश्य से इन जगहों पर घूमने भी जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे आइलैंड के बारे में जिसके बारे में जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

इस आइलैंड का नाम है पलमायरा। कहा जाता है कि यह आइलैंड लंबे समय से शापित हैं। इस आइलैंड पर जो जाता है वह वापस लौटकर नहीं आ पाता। इस आइलैंड पर कोई स्थायी निवासी नहीं रहता हैं। यह आइलैंड अमेरिका के सामोउ हाईवे पर स्थित हैं। इस खतरनाक जगह पर आपको एक भी व्यक्ति देखने को नहीं मिलेगा।

सन 1798 से लेकर अब तक यहां पर कई अजीबोगरीब घटनाएं हुई हैं। अक्सर इस आइलैंड के ऊपर से गुजरनेवाली प्लेन और जहाज रहस्यमयी रूप से गायब हो जाती हैं। कई लोगों ने इसके रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश की लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल पाई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Sahitya utsav: हिन्दी साहित्य और नए कलमकारों को प्रोत्साहित करने के लिए कलामंथन का 3 दिवसीय साहित्य उत्सव

कई लोगों का कहना है कि इस आइलैंड पर जो कोई भी जाता है वह कभी वापिस नहीं आ पाता। ऐसे कई रिकॉर्डस सामने आए हैं, जिनमें इस बात का उल्लेख है कि इस आइलैंड पर जाने के बाद कई व्यक्ति वापिस नहीं आ सके। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जो इस आइलैंड पर जाने के बाद वापिस लौटकर आ गए।

वापिस आये लोगों के मुताबिक इस रहस्यमयी जगह पर उन्हें काफी अजीबोगरीब महसूस हुआ था। वे बताते हैं कि यहां पर उनका कई रहस्यमयी ताकतों से सामना हुआ। उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि जैसे यहां पर कोई भूत प्रेत हो। यही वजह है कि यहां पर कोई जाना पसंद नहीं करता।

Whatsapp Join Banner Eng