सीएम अरविंद केजरीवाल 29 अक्टूबर को ग्रीन दिल्ली एप का करेंगे शुभारंभ

Kejriwal Green app


*- पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ग्रीन दिल्ली एप के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ शिकायत निवारण प्रक्रिया को लेकर  समीक्षा बैठक
*-ग्रीन दिल्ली एप का इस्तेमाल कर लोग कचरा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल की  शिकायतों से सरकार को अवगत करा सकेंगे

रिपोर्ट: महेश मौर्य, दिल्ली

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर, 2020: सीएम अरविंद केजरीवाल ग्रीन दिल्ली एप का 29 अक्टूबर को 12 बजे शुभारंभ करेंगे।  दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसको लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आज समीक्षा बैठक की। ग्रीन दिल्ली एप से संबंधित शिकायत निवारण प्रक्रिया को लेकर की गई समीक्षा बैठक में पर्यावरण विभाग, राजस्व विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी, डीडीए, पीडब्लूडी, दिल्ली पुलिस, दिल्ली फायर सर्विस, एनएचएआई आदि विभागों के नोडल अधिकारी शामिल हुए। ग्रीन दिल्ली एप का इस्तेमाल कर लोग कचरा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल की  शिकायतों से सरकार को अवगत करा सकेंगे।

whatsapp banner 1

समीक्षा बैठक के बाद पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि ग्रीन दिल्ली एप का शुभारम्भ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 29 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे करेंगे। ग्रीन दिल्ली एप से मिलने वाली शिकायतों के निवारण के लिए एक समय सीमा तय होगी, इसके अंतर्गत संबंधित विभाग को शिकायत का निपटारा करना पड़ेगा। एप से सभी संबंधित विभाग जुड़े रहेंगे और प्रदूषण से सबंधित कोई भी शिकायत आने पर वह स्वयं ही संबंधित विभाग को चली जाएगी। इस एप से संबधित विभाग के नोडल अफसर एवं उनके अधीनस्थ अन्य अधिकारी जुड़े रहेंगे। यह एप फोटो और वीडियो शिकायत पर आधारित  होगा। समय पर शिकायत का निस्तारण नहीं होने पर सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : देश में तीन महीने के बाद दैनिक आधार पर कोविड के नए मामले सबसे कम

****

error: Content is protected !!