Petrol Diesel Price

Additional cut in VAT on petrol and diesel: अब तक 22 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में अतिरिक्त कटौती की

Additional cut in VAT on petrol and diesel: 14 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने वैट में कोई कटौती नहीं की है

दिल्ली, 06 नवंबर: Additional cut in VAT on petrol and diesel: पेट्रोल और डीजल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में क्रमशः पांच रुपये और 10 रुपये की वाजिब कटौती करने के केंद्र सरकार के निर्णय के बाद, 22 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिये पेट्रोल तथा डीजल पर वैट में अतिरिक्त कटौती कर दी है।

बहरहाल, ऐसे 14 राज्य/केंद्र शासित प्रदेश हैं, जिन्होंने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट में कोई कटौती नहीं की है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, मेघालय, अंडमान एवं निकोबार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पंजाब और राजस्थान शामिल हैं।

पेट्रोल की कीमत में सबसे ज्यादा कटौती केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में की गई है। उसके बाद कर्नाटक और पुदुच्चेरी हैं। इन केंद्र शासित प्रदेशों/राज्य में पेट्रोल की कीमतों में क्रमशः 13.43 रुपये, 13.35 रुपये और 12.85 रुपये की कमी आ गई है।

यह भी पढ़ें:-Free ration scheme: इस तारीख से नहीं मिलेगा फ्री राशन, जानिए क्या है वजह

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/WhatsAppImage2021-11-05at10.02.28PM0C78.jpeg

डीजल की कीमत में सबसे अधिक कटौती केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में आई है, जहां डीजल की कीमत 19.61 रुपये प्रति लीटर कम हो गई है। लद्दाख के बाद कर्नाटक और पुदुच्चेरी हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/WhatsAppImage2021-11-05at10.02.57PMSF77.jpeg