Tea Water

Tea Drinking Tips: चाय से पहले या बाद में कब पानी पीना है सही, जानिए यहां…

Tea Drinking Tips: सुबह बासी मुंह चाय पीने से पहले पानी पीना हेल्थ के लिए अच्छा होता है

हेल्थ डेस्क, 09 मईः Tea Drinking Tips: आपने अक्सर सुना होगा कि चाय के बाद पानी न पियो। कुछ लोग यह भी कहते हैं कि चाय से पहले पानी नहीं पीनी चाहिए। हालांकि कभी आपने सोचा है कि लोग ऐसा क्यों बोलते हैं, इसके पीछे की वजह क्या है। आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। जानिए…

बेड टी यानी सुबह बासी मुंह चाय पीने से पहले पानी पीना हेल्थ के लिए अच्छा होता है। असल में पानी शरीर को हाइड्रेटेड रखता है। अगर चाय पीने से पहले पानी पीते हैं तो आंत में एक परत बन जाती है, जो चाय से होने वाला एसिडिक इफेक्ट को कम कर देता है। अगर आप चाय पीने से पहले गुनगुना पानी पीते हैं तो ये बेस्ट तरीका है। चाय में टेनिन्स केमिकल होता है। जो दांतों में सड़न पैदा कर सकता है।

जब आप चाय पीते हैं तो दांतों पर इसकी लेयर बन जाती है। अगर चाय से पहले आप पानी पिएंगे तो इससे दांतों को सुरक्षा मिलेगी और पानी मुंह के बैक्टीरिया को भी साफ कर देगा। खाली पेट यानी बांसी मुंह चाय पीने से एसिडिटी की परेशानी हो सकती है। चाय पीने से पेट में एसिड बढ़ता है, जिससे एसिडिटी की प्रॉब्लम बढ़ती है। इसलिए सुबह के अलावा जब भी चाय पिएं, उससे पहले पानी जरूर पिएं।

क्या आपने यह पढ़ा…. BJP vice president murder: गुजरात में बेखौफ हुए हमलावर, भाजपा उपाध्यक्ष को मारी गोली

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें