Summer Drinks

Summer Drinks Tips: गर्मियों में हेल्दी रहने के लिए इन ड्रिंक्स को करें डाइट में शामिल…

Summer Drinks Tips: गर्मियों के मौसम में बेल का शरबत भी आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा

हेल्थ डेस्क, 28 अप्रैलः Summer Drinks Tips: समर सीजन में बहुत ज्यादा गर्मी होती है। जिसकी वजह से आपके शरीर में पानी की कमी हो सकती है। इसलिए आपको भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए। इसके अलावा बहुत से लोग जूस का सेवन करते हैं। जूस पीना भी सेहत के लिए अच्छा होता है। बहुत से फ्रूट भी पानी से भरपूर होते हैं। जिनका सेवन आप कर सकते हैं।

समर सीजन में अलग-अलग तरीके के जूस बनाकर उनका सेवन बेहद फायदेमंद होता है। इससे बहुत सी बीमारियां दूर होती है। साथ ही आप एनर्जी से भरपूर रहते हैं। गर्मियों में लू से बचने के लिए भी आपको जूस का सेवन करना चाहिए। आइए जानते हैं कि समर सीजन में कौन से जूस पिए जा सकते हैं…

गन्ने का जूस

गर्मी के सीजन में गन्ने का जूस पीना सभी लोगों को अच्छा लगता है। इसलिए आप भी गन्ने के जूस का सेवन कर सकते हैं। इसके सेवन से आपके शरीर को विशेष फायदे मिलते हैं।

कच्चे आम का जूस

साथ ही गर्मियों के मौसम में कच्चे आम का जूस बनाकर पिया जा सकता है। यह भी आपको लू से बचाता है। साथ ही आपके शरीर को एनर्जी से भरपूर रखता है। आप कच्चे आम को भूनकर उसका जूस तैयार कर सकते हैं।

बेल का शरबत

गर्मियों के मौसम में बेल का शरबत भी आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा।

छाछ

साथ ही साथ आप छाछ का सेवन भी कर सकते हैं। साथ में भुना हुआ जीरा और काला नमक डालकर उसका सेवन करें। गर्मियों में यह आपके लिए बेहद लाभकारी होगा।

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता)

क्या आपने यह पढ़ा…. Mallikarjun Kharge controversial statement: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर दिया विवादित बयान, कही यह बात

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें