Giloy 1

Men health tips: पुरुष जरूर करें गिलोय का सेवन, इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Men health tips: अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं तो गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें

हेल्थ डेस्क, 26 जुलाईः Men health tips: सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इनमें स्पर्म काउंट में कमी और इन्फर्टिलिटी समस्याएं आम हैं। वहीं इनके बारे में अधिकतर पुरुष डॉक्टर से बात करने में हिचकिचाते हैं और शर्माते हैं। वहीं कुछ पुरुष बिना डॉक्टर की सलाह के ही सप्लीमेंट्स लेना शुरु कर देते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं तो गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें। बता दें गिलोय पुरुषों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती है। आइए हम यहां आपको बताएंगे कि गिलोय किस तरह से पुरुषों के लिए फायदेमंद है….

क्या आपने यह पढ़ा…. Shri kashi vishwanath dham: सावन के दूसरे सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में दिनभर गूंजता रहा बोल बम का नारा

Advertisement

पुरुषों के लिए गिलोय के फायदे:

हार्मोन को उत्तेजित करना- गिलोय एक नैचुरल ऐफ्रडिजीऐक जड़ी बूटी है। यह पुरुषों के तनाव को कम करने में मदद करती है। साथ ही कामेच्छा बढ़ाने के लिए हार्मोन को उत्तेजित करती है।

बल में सुधार- गिलोय पुरुषों के बल, ऊर्जा और सहनशक्ति में सुधार करने में मदद करती है। बता दें गिलोय में पावरफुल एंटीडिप्रेसेंट गुण पाया जाता है। जो मन को शांत करता है। यह तनाव, गुस्सा या चिड़चिड़ेपन को कम करने में मदद करता है।

स्पर्म काउंट बढ़ाए- स्पर्म काउंट में कमी इन्फर्टिलिटी का मुख्य कारण होता है। स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए आप गिलोय का सेवन कर सकते हैं। बता दें गिलोय स्पर्म की गुणवत्ता में भी सुधार करती है। इसके साथ ही यह शुक्राणुओं की गतिशीलता को भी बढ़ाती है।

फर्टिलिटी बढ़ाए- पुरुषों में इन्फर्टिलिटी की समस्या भी अधिक देखने को मिव रही है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो गिलोय का सेवन करना शुरू कर सकते हैं। इससे आपकी समस्याएं दूर होंगी और फर्टिलिटी बढ़ेगी।

इस तरह से करें गिलोय का सेवन:

  • पुरुष सोने से पहले एक चम्मच गिलोय का पाउडर ले सकते हैं।
  • पुरुष गिलोय को काढ़ा के रूप में भी ले सकते हैं।
Hindi banner 02