kiss day

Kiss Side Effects: भूलकर भी न करें पार्टनर को किस! वरना होगी यह बीमारियां…

Kiss Side Effects: किस करने से मुंह की लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है जिससे इंफैक्शन फैलने का डर रहता है

हेल्थ डेस्क, 05 मईः Kiss Side Effects: किसी रिलेशनशिप में पार्टनर को किस करना आम बात होती हैं। एक-दूसरे को किस करने से लोग सामने वाले व्यक्ति से अपने प्यार का इजहार करते हैं। साथ ही साथ किस करने से पार्टनर्स के बीच रिश्ते काफी मजबूत होते हैं। आपने किस करने के फायदों के बारे में तो कई बार पढ़ा होगा। हालांकि शायद ही आप जानते होंगे कि किस करने से कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता हैं।

ऐसे में आज हम आपको किस करने से होने वाली बीमारियों के बारे में बताएंगे। आइए जानें…

किस करने से होने वाली बीमारियांः

Advertisement

इंफैक्शन- किस करने से मुंह की लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है जिससे इंफैक्शन फैलने का डर रहता है। किस करने से एक इंसान के शरीर की बीमारियां दूसरे के शरीर में आसानी से चली जाती है।

जुकाम- अगर आपको सर्दी या जुकाम है और ऐसे में आप जब अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आपके शरीर के जर्म्स दूसरे इंसान के शरीर में भी चले जाते हैं। जिस कारण आपके पार्टनर को भी सर्दी-जुकाम हो जाता है।

छाले- किस करते समय जब एक व्यक्ति की मुंह की लार दूसरे के मुंह में चली जाती है तो मुंह के बैक्टीरिया के फैलने का भी डर होता है। जिसके कारण होंठों और जीभ में छालों की समस्या हो जाती है।

मसूढ़े और दांतों में दर्द- अगर आपके पार्टनर को दांत या मसूढ़ों की कोई समस्या है तो किस करने से यह समस्या आपको भी हो सकती है। किस करने से मुंह के बैक्टीरिया फैल जाते हैं जिससे पार्टनर की दिक्कत आपको भी हो सकती हैं।

मेनिन्जाइटिस- मेनिन्जाइटिस के सबसे आम लक्षण सर दर्द तथा गर्दन की जकड़न के साथ-साथ बुखार आना है। यह समस्या वायरस, बैक्टीरिया तथा अन्य सूक्ष्मजीवों से संक्रमण के कारण हो सकती है। यह बैक्टीरिया किस करने से आसानी से फैल सकते हैं।

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। देश की आवाज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता)

क्या आपने यह पढ़ा… Manipur violence update: मणिपुर हिंसा को लेकर सख्त हुई सरकार, दिया यह बड़ा आदेश…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें