Orange

Benefits Of Orange: क्या आप भी चेहरे के दाग-धब्बों से हैं परेशान! इस तरह करें संतरे का इस्तेमाल

Benefits Of Orange: अगर आप संतरे के छिलकों का उपयोग त्वचा के लिए करते हैं तो इससे त्वचा को बहुत से फायदे मिलते हैं

हेल्थ डेस्क, 23 मार्चः Benefits Of Orange: संतरा एक फल है जो स्वाद में खट्टा-मीठा होता है। यह विटामिन सी से भरपूर होता है। संतरे का सेवन आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही आपकी त्वचा के लिए भी यह फायदे पहुंचाता है। अगर आप संतरे के छिलकों का उपयोग त्वचा के लिए करते हैं तो इससे त्वचा को बहुत से फायदे मिलते हैं।

इसके अलावा संतरे का रस भी त्वचा को बहुत से फायदे पहुंचा सकता है। आज हम संतरे की खास फायदों के बारे में बताएंगे। इससे त्वचा से जुड़ी बहुत सी समस्याएं दूर होती है। साथ ही चेहरे के दाग धब्बे भी दूर होते हैं। आइए संतरे के विशेष उपयोग के बारे में जानते हैं….

 संतरे के छिलकों को सुखाकर उसका पाउडर बना लीजिए। अब इस पाउडर का उपयोग त्वचा के लिए किया जा सकता है। संतरे के पाउडर में दही ऐड कीजिए। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट रहने दें। उसके बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार जरूर करें। इससे आपकी त्वचा पर निखार आता है। साथ ही दाग धब्बे दूर होते हैं।

संतरे के रस में पपीते का पल्प मिक्स करके उसे भी चेहरे पर लगाया जा सकता है। इससे आपकी त्वचा बेदाग और खूबसूरत बनती है।

साथ ही आप संतरे के छिलकों के पाउडर के साथ शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे भी आपकी स्किन के ऊपर निखार आता है। अगर आप अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड और बेदाग बनाना चाहते हैं तो संतरे का इस्तेमाल जरूर करें।

क्या आपने यह पढ़ा….. Tiger 3 Shooting: ‘टाइगर-3’ में एक साथ नजर आएंगे सलमान-शाहरूख, इतने दिनों में शूट होगा एक्शन सीन

Hindi banner 02