Aloo

Aloo ka juice: स्वास्थ्य से जुड़ी अनेक समस्याएं दूर करता है आलू का जूस, जानें इसके विशेष फायदे

Aloo ka juice: अगर आप रोजाना सुबह आलू का रस पीते हैं तो इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है

हेल्थ डेस्क, 08 फरवरीः Aloo ka juice: आलू का उपयोग हर घर में होता है। इसका अलग अलग तरीके से सेवन किया जाता है। आलू की सब्जी ज्यादातर बनाई जाती है। इसके अलावा भी आलू का इस्तेमाल चावल के साथ होता है। सभी चीजों में आलू का स्वाद काफी अच्छा लगता है। लेकिन आलू का रस भी आपके स्वास्थ्य को ज्यादा फायदा पहुंचाता है।

आलू के रस में ज्यादा पोषक तत्व होते हैं। इसमें आयरन, पोटेशियम, फाइबर, विटामिन ए, बी और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं इसलिए अगर आप आलू का जूस पीते हैं तो इससे अनेक स्वास्थ्य समस्याएं दूर होती है। आज हम इसी के बारे में विस्तार से बात करेंगे। आज हम आपको बताएंगे कि रोजाना खाली पेट आलू का रस पीने से आपको क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं।

अगर आप रोजाना सुबह आलू का रस पीते हैं तो इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है। आप सुबह और शाम को दो टाइम आलू का रस पी सकते हैं। इससे आपको बेवजह भूख नहीं लगती। इस वजह से आप अपने वजन को कंट्रोल कर पाएंगे। अगर आपको जोड़ों के दर्द की समस्या है तो भी आप आलू के रस का सेवन जरूर करें।

साथ ही कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए भी आलू का रस उपयोगी है। इसके अलावा आलू के रस का सेवन करने से शरीर के हानिकारक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। इसलिए आपका शरीर स्वस्थ रहता है। इसे बनाने के लिए आप अच्छे आलू लें और उन्हें छीलकर काट लें। अब इसमें थोड़ा पानी ऐड करके इसे जूसर में पीस लें। आपका जूस तैयार है। अब आप इसका सेवन कर सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train affected news: नॉन-इंटरलोकिंग कार्य के कारण यह ट्रेन होगी रद्द और इसका बदला जायेगा रूट, जानिए…

Hindi banner 02