होली खेलने पर अनुमति नहीं, केवल होली दहन (Holi Dahan) को ही अनुमतिः नीतिन पटेल

(Holi Dahan)

होली खेलने पर अनुमति नहीं, केवल होली दहन (Holi Dahan) को ही अनुमतिः नीतिन पटेल

अहमदाबाद, 21 मार्चः कोरोना काल में राज्य सरकार ने होली दहन की स्वीकृति दी है वहीं लोगों को एकत्र होकर इसके मानने पर रोक लगाई है। राज्य के उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि होली और धुलेटी के त्योहार के बारे में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी जिसमें विविध पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि होली जलाने के बाद धुलेटी के दिन इसे समारोह पूर्वक मनाया नहीं जाय़ेगा।

ADVT Dental Titanium

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण का उल्लेख कर नीतिन पटेल ने कहा कि गत 10 दिनों से गुजरात में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जिसके मद्देनजर राज्य के नागरिकों को मास्क पहनने के साथ ही सोशियल डिस्टैंसिग भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सावधानी नहीं रखने के कारण ही राज्य में इसका संक्रमण बढ़ रहा है। यदि किसी भी व्यक्ति में इसके सामान्य लक्षण भी दिखें तो उसे होम क्वारंटाइन हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के इलाज के लिये धन्वन्तरी रथ और टेस्टिंग कैंप की संख्या बढ़ा दी गई है। जिसे सामान्य लक्षण भी दिखाई दे रहें उनकी चिकित्सा की जा रही है। वहीं वैक्सीनेशन की गति तेज कर दी गई है। अभी तक 36 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Whatsapp Join Banner Eng

इससे पहले वैक्सीनेशन कार्यक्रम में रविवार को छुट्टी रहती थी परंतु अब रविवार के दिन भी 2500 से भी अधिक सरकारी और निजी अस्पतालों में काम चालु है। साथ ही वैक्सीन ले लिया है इसलिए वे सुरक्षित हो गये ऐसा मानने की जरूरत नहीं है। दोनों डोज लेने के 15 दिन बाद इसका असर शुरू होता है। सरकार के पास फिलहाल 15 लाख डोज उपलब्ध है।

यह भी पढ़े.. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रेलवे (Railway) की विशेष व्यवस्था, पढ़ें पूरी खबर