Gujright congress

AMC election: यदि मनपा के चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आएगी तो प्राथमिक सुविधाएँ मुफ्त में ही मुहैया करवायी जाएगीः अमित चावड़ा

AMC election

AMC election: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, जानें क्या कहा


अहमदाबाद,11 फरवरी: यदि महानगरपालिकाओं के चुनाव (AMC election) में कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो प्राथमिक सुविधाएँ मुफ्त में ही मुहैया करवायी जाएगी। कर्मचारियों की ठेका पद्धति की नियुक्ति बेद कर स्थायी नियुक्ति की जाएगी। शहर में अंग्रेजी माध्यम की पाठशालाएं शुरू कर मुफ्त में ही शिक्षा दी जाएगी।

शहरों में प्रदूषण को रोकने के लिए एयर प्यूरीफायर लगाए जाएंगे, वहीं कर के ढांचे में 50 प्रतिशत की कमा कर दी जाएगी। एक वर्ष के लिए कर में राहत दी जाएगी। शहर में वायफाई जोन स्थापित कर निः शुल्क सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आज चुनाव घोषणापत्र जारी करते हुए यह जानकारी दी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमित चावड़ा ने कहा कि (AMC election) महानगरपालिका के चुनाव में सत्त पर आते ही 24 घंटे के दौरान इन सभी सुविधाओं के लिए आदेश जारी कर दिये जायेंगे। कांग्रेस प्राथमिक सुविधाओं के लिए गुजराइट कार्ड जारी करेंगी। इस एक ही कार्ड पर विविध प्राथमिक जनसुविधाएँ मुफ्त में ही उपलब्ध करवायी जायेंगी।

यह कांग्रेस का वादा नहीं अपितु शपथ है।
AMC election: चावड़ा ने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस आउटसोर्सिंग सिस्टम ही खत्म कर देगी। सभी खाली पदों पर नियुक्तियाँ शुरू कर दी जायेंगी। ये नियुक्तियाँ ठेका पद्धति पर नहीं अपितु स्थायी नियुक्तियाँ होंगी। उन्होंने कहा कि शहर में आपात सेवा के लिए हेलिकॉप्टर के माध्यम से पवन पुत्र सेवा शुरू की जायेगी। यह त्वरित आपातकालीन सेवा होगी जो जानकारी मिलते ही कुछ ही मिनटों में एक्शन में आ जायेगी।

AMC election

शहरों में प्रदूषण का उल्लेख करते हुए चावड़ा ने कहा कि शहर में विविध ठिकानों पर एयर प्यूरीफायर लगाये जाएंगे जो हवा को शुद्ध करेंगे। वहीं उन्होंने यह भी वादा किया कि राज्य के 6 महानगरपालिकाओं में अंग्रेजी माध्यम के आधुनिक स्कूल शुरू किये जायेंगे। जिससे गरीबों के बच्चे भी मुफ्त में ही अंग्रेजी की शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। ये मॉडल स्कूल होंगे।

AMC election:उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के एक ही सप्ताह में कांग्रेस सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू कर देगी। जिससे जनता को विविध सुविधाओं के साथ ही अच्छी सड़क की सुविधा भी मिल सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक वर्ष तक टैक्स में राहत देगी। वहीं विश्व स्तरीय सर्विस कोरिडोर की स्थापना की जायेगी।

राज्य की 6 महानगरपालिकाओं में निःशुल्क पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं छात्रों की पढ़ाई के लिए शहर में वाईफाई की सुविधा निःशुल्क कर दी जायेगी। शहर में जगह-जगह वाईफाई जोन बनाये जायेंगे। वहीं शहरी गरीबों के आवास की सुविधा के लिए उन्हें सस्ती दरों पर आवास उपलब्ध करवाय़े जायेंगे। सभी वार्ड में तिरंगा क्लीनिक शुरू की जायेगी। जिससे लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सेवा उपलब्ध हो सके। विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी, दीपक बाबरिया ने भी आवश्यक जानकारी दी।

यह भी पढ़े…..Mansa Varanasi: मानसा वाराणसी ने मिस इंडिया 2020 का खिताब जीता, पढ़े पूरी खबर