Sonu sood

Sonu sood birthday: आइए जानें सोनू सूद के एक स्ट्रगलिंग अभिनेता से देश के जरुरतमंदो के मसीहा बनने की कहानी

Sonu sood birthday: कोरोना काल में सोनू सूद जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने की कोशिशों में लगे रहे और अब भी यह सिलसिला जारी है

मनोरंजन डेस्क, 30 जुलाईः Sonu sood birthday: सोनू सूद ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने बॉलीवुड में बेशक ज्यादातर विलेन का किरदार निभाया लेकिन असल जिंदगी में वह किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं। कोरोना काल में सोनू सूद जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने की कोशिशों में लगे रहे और अब भी यह सिलसिला जारी है। देश में हो या विदेश में सोनू सूद के नाम का परचम लहरा रहा है। मालूम हो कि आज बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में पंजाब के मोगा में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। सोनू सूद के पिता कपड़े की दुकान चलाते थे। हर पिता की तरह उनका भी सपना था कि उनका बेटा पढ़ लिखकर कुछ बने। इसलिए उन्होंने सोनू सूद को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए नागपुर भेज दिया, जहां पर सोनू सूद ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Richest woman in asia: एशिया की सबसे अमीर महिला बनी यह भारतीय, जानें…

पढ़ाई पूरी करने के बाद सोनू हीरो बनने का सपना देखकर लाखों नौजवानों की तरह 1996 में सपनों की नगरी मुंबई पहुंच गए। सोनू का एक लोकल ट्रेन का पास खूब वायरल हुआ था। ये पास 1997 का था जिसके जरिए सोनू कई किलोमीटर का सफर लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए पूरा करते थे। एक इंटरव्यू के दौरान सोनू ने बताया कि वो महज 5500 रुपए लेकर मुंबई पहुंचे थे जो उन्होंने खुद इकट्ठा किए थे। 3 लोगों के साथ एक कमरा शेयर करते हुए सोनू गरीबी में गुजारा किया करते थे।

कोरोना काल में लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे

कोरोना की मार से पूरी दुनिया अनजान थी। भारत में कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के साथ ही लॉकडाउन लगाया गया था। जिससे प्रवासी मजदूर अपने घरों की ओर पलायन करने लगे थे। ऐसी परिस्थिति में सोनू सूद लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे। उन्होंने लोगों को हर संभव सुविधा मुहैया करवाई। सोनू सूद ने लोगों के लिए बस चलवाई और भी कई सुविधाएं प्रदान की। बिहार के एक शख्स ने घर पहुंचने के बाद उनकी मूर्ति बनवाने का ऐलान किया था, लेकिन एक्टर ने मना कर दिया था और कहा था कि जो पैसे मूर्ति बनवाने में लगेंगे उससे किसी गरीब की मदद करें।  

Hindi banner 02