ShahRukh Khan

Shahrukh khan news: शाहरूख खान को कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, जानें क्या है पूरा मामला…

Shah rukh khan news: बैग में महंगी घड़ियों के खाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने की वजह से शाहरुख खान से पूछताछ की गई

मुंबई, 12 नवंबरः Shah rukh khan news: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल अभिनेता और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कल देर रात रोक लिया। लगभग एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी एयरपोर्ट से निकलते हुए स्पॉट किया गया। किंतु किंग खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम ने पकड़ा हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, लाखों रुपए की कीमत की घड़ियों को भारत में लाने, बैग में महंगी घड़ियों के खाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने के कारण शाहरूख खान से पूछताछ की गई थी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल शाहरुख खान अपनी टीम के साथ प्राइवेट चार्टर VTR- SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे। इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात वे साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे। रेड चैनल पार करते समय कस्टम ने शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई। इसके बाद कस्टम ने सभी को रोक दिया और बैग की जांच की गई।

जांच के दौरान बैग में कई महंगी घड़िया Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे, Spirit ब्रांड की घड़ी (लगभग 8 लाख रुपये), ऐपल सीरीज की घड़ियां मिली। साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले। कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो इन पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी। इसके बाद इन करोड़ों रुपए की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई।

घंटे भर चले प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया। वहीं शाहरुख़ खान टीम ने कहा है कि जितने घड़ी और बॉक्स है उनकी सबकी क़ीमत ही लगभग 18 लाख है। बिल की जांच कर उन्हें 6.83 लाख कस्टम ड्यूटी भरने के लिए कहा गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Arvind kejriwal targets vinay saxena: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर कसा तंज, कहा- एलजी लोगों को…

Hindi banner 02