Salman Khan

Salman Khan: बॉलीवुड स्टार्स जिन्हें सलमान खान ने लॉन्च किया

Salman Khan: 10 सेलेब्स के बारे में जिन्हें अपनी फिल्म फिर से नए चेहरों के साथ आने से पहले ध्यान रखना चाहिए!

मनोरंजन, 18 मई: Salman Khan: सलमान खान, जिन्हें व्यापक रूप से गोल्डन हार्ट के आदमी के रूप में जाना जाता है, यकीनन बॉलीवुड में नए लोगों के लिए सबसे बड़ा लंच पैड बन गया है। अभिनेताओं से लेकर अभिनेत्रियों और यहां तक ​​कि संगीतकारों तक, सलमान चर्चा में हैं क्योंकि वह उद्योग में गति हासिल करने के लिए नई प्रतिभाओं को आगे बढ़ाते हैं। उनमें से ज्यादातर आज के बड़े सितारे हैं।

सलमान आज के उद्योग के अधिकांश उभरते सितारों और अन्य गॉडफादरों को बिना फिल्मी संबंधों के गॉडफादर के रूप में इस क्रोनी उद्योग में जीवित रहने के लिए कास्ट करते हैं, यह गारंटी देते हुए कि बिरादरी हर साल नई प्रतिभाओं का स्वागत करती है।

सलमान ने न केवल नवागंतुकों बल्कि अन्य समकालीन अभिनेताओं और निर्देशकों को उनकी जरूरत की लय हासिल करने और उनके असफल करियर (गोविंदा, सुभाष घई, आदि पढ़ें) में तोड़फोड़ करने में मदद की है। हम आपके लिए लेकर आए हैं 10 सेलेब्स के बारे में जिन्हें अपनी फिल्म फिर से नए चेहरों के साथ आने से पहले ध्यान रखना चाहिए!

1. कैटरीना कैफ
हमने उसे एक बड़े कारण के लिए सबसे पहले रखा। कैटरीना कैफ को एक विशेष सलमान खान के करीब आने और एक अभिनेता के रूप में हिंदी फिल्मों में फिर से प्रवेश करने की जरूरत है, न कि केवल एक अभिनेता के रूप में, बॉक्स ऑफिस पर राजस्व की धमकी वाली फिल्म में अपनी शुरुआत करना सर्वथा घृणित है। मांस का एक टुकड़ा और एक यौन मासूमियत है। अपने भाई के काम में कैटरीना के पंजीकरण से उनके रिश्ते की अफवाहों को और हवा मिली, कैटरीना को कई प्रस्ताव मिलने लगे, और बाकी इतिहास है। वर्षों पहले समाप्त हुए एक स्टार रिश्ते और एक फिल्म जिसने उन्हें लीग की शीर्ष नायिका बना दिया, के बाद, कैटरीना ने बी-टाउन में एक बड़ा समय बनाया है। लेकिन सलमान के बिना क्या होगा? मैं जानना चाहता हूँ।

2. सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्सी शिन्हा, या सेलिब्रिटी जिसे हम उन्हें शॉटगन जूनियर कहते हैं, सलमान को फिल्म में नहीं दिखाने देंगे क्योंकि उनके अपने गॉडफादर घर पर बैठे हैं। हालाँकि, सलमान, उनकी आँखों में चमक और बॉडी लैंग्वेज के लिए उनकी प्रतिभा को देखते हुए, सोनाकुशी को दबंग में लॉन्च करने का फैसला करते हैं और उन्हें अपना वजन कम करने के लिए कहते हैं। लड़के, यह एक अद्भुत शुरुआत है। एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर बनने के उनके सपनों ने बॉलीवुड की अब तक की सबसे चमकदार व्यावसायिक नायिकाओं में से एक बनने का रास्ता दिया है, इसलिए सोनाकुशी पूरी फिल्म में एक शक्तिशाली संवाद में नई “इट” लड़की बन जाती है। कैसे हर फिल्म में कमाए करोड़ों और हैवीवेट सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर सोनाकुशी पहुंचीं।

3. अर्जुन कपूर
एक और स्व-सिखाया हैवीवेट अभिनेता अर्जुन कपूर हैं। बॉलिवुड का हूबू कभी एक बहुत बड़ा नया सितारा था, लेकिन सलमान द्वारा कलाकारों को एक कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल करने के लिए धन्यवाद, उन्होंने अपना वजन कम किया है और अच्छी स्थिति में हैं। आज हम केवल सलमान कजादुचारगया कहला सकते हैं क्योंकि उनकी महिला प्रशंसक उनकी ऊबड़-खाबड़ मुस्कान और बुरी नजर से दीवानी हैं। युवा बोनी कपूर स्टार के लिए बहुत आभारी हैं क्योंकि सलमान ने उनके अधिकांश गठन के लिए उपहास किए जाने के बाद उन्हें आत्मविश्वास दिया है!

4. साजिद-वाजिद
सभी बी-टाउन चमचमाती मूर्तियों में से, यह अद्भुत संगीत-संगीतकार जोड़ी अचानक सीजन का एक स्वाद है, जब सल्मिया ने बोलिवुड में नवागंतुक को चमकने देने का फैसला किया। यह दबंग था जिसने साजिद-वाजिद को एक लोकप्रिय नाम बना दिया क्योंकि उनके साथी के संगीत ने चार्ट तोड़ दिया और एक विशाल वांटेड एल्बम के साथ पीछा किया! आज, वे सभी सलमान के प्रमुख संगीतकार हैं, और सलमान अभी भी एक के बाद एक मधुर एल्बम जारी कर रहे हैं, और उन पर लगभग आँख बंद करके भरोसा किया जाता है!

5. हिमेश रेशमिया
कम ही लोग जानते हैं कि सलमान और हिमेश के बीच के संबंध का पता लगभग 1998 में लगाया जा सकता है, जब संगीतकार ने एक स्टार के लिए सबसे अधिक उत्थान करने वाले पाइप नंबरों में से एक बनाया था। क्या आपको प्यार किया तो डरना क्या का पागल “ओढली चुनरिया” नंबर याद है? खैर, मैजिक नंबर इस प्रतिभाशाली संगीत निर्देशक द्वारा बनाया गया था, और जल्द ही उनकी लपटें जल रही थीं और वे अच्छे साथी बन गए। सलमान ने टेलनाम में हिमेश को अपना पहला सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार जीतने में मदद की और जब गाने ने स्टार के उत्साह पर कब्जा कर लिया तो वह सबसे पहले एक बंदर कॉल प्राप्त करने वाले थे। इस तरह सलमान और हिमेश ने अपने बॉडीगार्ड्स से प्रतिष्ठित टेरीमेरी नंबर बनाए। बहुत खूब।

6. स्नेहा यूराल
जब ऐश्वर्या रयमन का परीकथा प्रेम समाप्त हो गया, तो अटकलें तेज हो गईं और सलमान खान के कथित बुरे पक्ष का पूरा खुलासा हो गया, अभिनेता ने किसी तरह एक नए चेहरे का अनावरण करने का फैसला किया। एक ऐसा चेहरा जो उनकी एक्स लव ऐश्वर्या राय से मिलता-जुलता है। सलमान, जो उस समय ऐश के प्रति आसक्त थे, उन्हें वापस पाने के लिए बेताब थे, ऐसा ही हुआ। उसने उस लड़की पर ध्यान दिया, जो कॉलेज की एक बहन की दोस्त थी, जो बिल्कुल ऐश्वर्या की तरह दिखती थी। इस तरह स्नेहा यूराल ने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी शुरुआत द अदर साइड ऑफ अवर बायजन से की, जो पूरी तरह से भूली हुई फिल्म, लकी: लव टाइम है।

7. जरीन खान
जब स्नेहा उल्लाल ने बॉलीवुड के इतिहास का अनुसरण किया और बिना किसी निशान के गायब हो गईं, तो सलमान ने अपनी तत्कालीन प्रेमिका कैटरीना कैफ की तरह ज़रीन खान को पेश करने का फैसला किया। मुख्य रूप से अपने भारी वजन के मुद्दों के लिए फैटकैट को लेबल किया गया, ज़लीन को उनकी अभिनय फिल्म और कैटरीना के बीच अथाह समानता के लिए आलोचना की गई, जो पहले उद्योग की शीर्ष अभिनेत्री बन गई थीं। , गंभीर रूप से टाला गया था। उनके लंबे समय से प्रतीक्षित पदार्पण को एक बड़ी, मोटी हिंदी फिल्म मिली, लेकिन यह कभी ब्लॉकबस्टर नहीं रही! लेकिन उसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘फुल हाउस 2’ ने 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया.

8. एली अवराम
हमें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी कि यह फिलन बेबी कौन थी जब उसने बिग बॉस 7 के घर में प्रवेश किया। वह अपनी पहली फिल्म “मिकी वायरस” को रिलीज़ करने की योजना बना रही है, लेकिन अगर सलमान शो में उसके साथ इतने उदार नहीं होते, तो लोग बी-टाउन की नायिका के बारे में भी नहीं जानते। सलमान खान के साथ अपने करीबी संबंधों के लिए जाने जाने वाले एली सलमान की अफवाहें सुर्खियों में हैं और भविष्य की फिल्मों के लिए संभावनाएं हैं जो पूरे मीडिया में सलमान को पेश करेंगी। सलमान के सपोर्ट से यिली ने बिग बॉस के घर में फरिश्ता का काम किया। देश भर में उनकी प्यारी मासूमियत का जादू चल रहा था. आश्चर्य नहीं कि दोनों एक साथ फिल्म देखने के लिए तुरंत तैयार हो गए।

9. सना खान
एक और बिग बॉस प्रतियोगी, जिसे सलमान ने अपनी ओर से कई स्टैंड उठाए हैं और शो जारी किया है, वह है सनाखान। सना, जयहो, हाल ही में रिलीज़ हुई सलमान की फिल्म में इंडीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है, निस्संदेह एक और है जिसे अपने करियर को अच्छे स्वभाव वाले और मिलनसार स्टार पर ले जाना चाहिए।

10. डेज़ी शाह
जय हो में सलमान की नेता डेज़ी शाह सिर्फ एक बैकिंग डांसर थीं, जब उन्होंने पहली बार उन्हें दबंग गाने में पाया था। करीना के दोस्त के अंगरक्षक में हेज़ल की भूमिका में सलमान ने डेज़ी से संपर्क किया, उसके बाद जल्दी से उसके लिए गिर गया। हालांकि, डेजी मना नहीं कर सकीं क्योंकि उनके जूते बहुत महंगे थे। अगली बार, सलमान उसके पास वापस आए, लेकिन यह जाहो की नायिका थी, जिसमें डेज़ी ने अभी-अभी छलांग लगाई थी! और अब जब जैहो लगभग दो सप्ताह में रिलीज़ होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेज़ी का जीवन एक और सिंड्रेला कहानी होगी।

इतना ही नहीं, बल्कि सलमान विवादास्पद नवजात सलाजी पंचोरी को अथिया पंचोरी के बेटे सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी के साथ कभी न खत्म होने वाले वीर रीमेक में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं! इतना ही नहीं, सलमान, जिन्होंने कैटरीना को दीक्षित किया और लेग्गी अभिनेत्री के उदय का नंबर एक कारण बन गया, कैटरीना की बहन इसाबेल के साथ उस समय अलग हो गए, जब उन्होंने उसे एक उदार कलाकार के परिवार द्वारा संचालित एक और उत्पादन दिया। मैंने एक एहसान देने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें:10 lakh on the birth of another child: गुजरात के इस समाज ने किया बड़ा ऐलान, कहा- एक से ज्यादा बच्चों को जन्म दें, 10-10 लाख पाएं

Hindi banner 02