Lata mangeshakar

Lata mangeshkar pass away: नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Lata mangeshkar pass away: लता मंगेशकर के निधन के बाद देेश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया

मनोरंजन डेस्क, 06 फरवरीः Lata mangeshkar pass away: भारतीय सिनेमा जगत और म्यूजिक जगत को स्तब्ध करने वाली एक बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल लंबे समय से स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहीं महान गायिका लता मंगेशकर (Lata mangeshkar pass away) का आज निधन हो गया हैं। गायिका की बहन उषा मंगेशकर ने इस बात की जानकारी दी है। लता मंगेशकर पिछले कई दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। लता मंगेशकर के निधन के बाद देेश में दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ahmedabad station escalator inaugurated: अहमदाबाद स्टेशन पर यात्रियों की बढ़ाई गई सुविधा, चार एस्केलेटर का किया गया लोकार्पण

भारत रत्न लता मंगेशकर बीते 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में कोरोना संक्रमित होने के बाद भर्ती थीं। गायिका लगातार आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में थी। हालांकि सेहत में सुधार भी हो रहा था उन्हें वेंटीलेटर से भी हटा दिया गया था। लेकिन कल अचानक तबीयत फिर बिगड़ी और उन्हें फिर से वेंटीलेटर पर रखा गया। लेकिन आज उनके निधन की खबर आई हैं जिससे उनके प्रशंसकों में दुःख पसरा हैं। गायिका के निधन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम नेता और बॉलीवुड अभिनेता-अभिनेत्री दुःख प्रकट कर रही हैं।

पीएम ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लता मंगेशकर के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरा दुःख शब्दों से परे हैं। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।

Hindi banner 02