Z bend tunnel

Z-bend tunnel opening: कश्मीर घाटी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बड़ी सौगात, यहां देखें वीडियो…

Z-bend tunnel opening: इस टनल के निर्माण में घाटी के लोगों को ज्यादा-से ज्यादा रोजगार दिया जाएः नीतिन गड़करी

नई दिल्ली, 10 अप्रैलः Z-bend tunnel opening: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जेड-मोड़ सुरंग का उद्घाटन करने सोनमर्ग पहुंचे। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत कई संसद सदस्य उनके साथ मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से ये भी सुनिश्चित किया गया है कि इस टनल के निर्माण में घाटी के लोगों को ज्यादा-से ज्यादा रोजगार दिया जाए। यह 2-लेन मार्ग टनल कश्मीर के गंदरबल जिले में गगनगीर और सोनमर्ग के बीच पहाड़ी ग्लेशियर थजीवास ग्लेशियर के नीचे बन रही है।

2 हजार 680 करोड़ रुपए की लागत से 6.5 किमी लंबाई के जेड-मोड़ टनल एवं एप्रोच रोड़ का निर्माण कार्य प्रगति पथ पर है।जेड-मोड़ टनल में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगाई गई है, जिससे यातायात को कंट्रोल और सुनिश्चित करना आसान होगा।

जेड-मोड़ टनल सोनमर्ग पर्यटन शहर को हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इस परियोजना के निर्माण कार्य के दौरान जो मलबा निकला है, उसका उपयोग वे-साईड सुविधाएं तथा इलाके को विकसित करने के लिए किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR movie shooting income: पश्चिम रेलवे ने फिल्मों की शूटिंग से करोड़ों रुपये का राजस्व किया अर्जित, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें