IMG 20220621 WA0022 e1655806349903

Yashwant sinha statement: विपक्षी राष्ट्रपति उम्मीदवार यशंवत सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर बना राष्ट्रपति तो…

Yashwant sinha statement: अगर मैं राष्ट्रपति निर्वाचित होता हूं तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि सीएए लागू नहीं हो: यशंवत सिन्हा

नई दिल्ली, 14 जुलाईः Yashwant sinha statement: देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने वाला हैं। शासक पार्टी भाजपा की ओर से जहां द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है वहीं विपक्ष ने यशवंत सिन्हा पर दांव लगाया हैं। इस बीच विपक्षी राष्ट्रपति उम्मीदवार यशंवत सिन्हा ने बड़ा बयान दिया हैं। दरअसल उन्होंने कहा है कि अगर वह निर्वाचित होते हैं तो वे सुनिश्चित करेंगे कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू न हो।

जानकारी के अनुसार यशवंत सिन्हा ने असम के सांसदों और विधायकों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सीएए को अभी तक लागू नहीं कर पाई हैं। क्योंकि इसका मसौदा जल्दबाजी में मूर्खतापूर्ण ढंग से तैयार किया गया था। उन्होंने कहा कि नागरिकता असम के लिए एक बड़ा मुद्दा हैं और सरकार देशभर में कानून लाना चाहती है लेेकिन अभी तक ऐसा नहीं कर पाई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Heavy rain in ahmedabad: अहमदाबाद में आज सुबह से ही भारी बारिश ने दी दस्तक, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने कोरोना महामारी का बहाना दिया, लेकिन अब भी वे इसे लागू नहीं कर पाए हैं। क्योंकि यह जल्दबाजी में मूर्खतापूर्ण तरीके से तैयार किया गया अधिनियम हैं। सिन्हा ने कहा कि देश के संविधान को बाहरी ताकतों से नहीं बल्कि सत्ता में बैठे लोगों से खतरा हैं। उन्होंने कहा कि हमें देश के संविधान को बचाना होगा। अगर मैं राष्ट्रपति निर्वाचित होता हूं तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि सीएए लागू नहीं हो।

Hindi banner 02