Wrestlers protest

Wrestlers Protest latest update: सड़क से खत्म हुआ पहलवानों का ‘दंगल’, जानें अब आगे क्या होगा…

Wrestlers Protest latest update: बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में जारी रहेगी जंगः पहलवानों का एलान

नई दिल्ली, 26 जूनः Wrestlers Protest latest update: पिछले कई दिनों से जारी पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल पहलवान अब अपनी लड़ाई सड़क के बदले अदालत में लडेंगे। पहलवानों की यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता। किंतु अब सड़क पर दंगल नहीं होगा। यह जानकारी महिला पहलवान साक्षी मलिक द्वारा ट्वीट करके दी हैं।

साक्षी मालिक और विनेश फोगाट ने ट्वीट में लिखा, ‘सरकार के साथ 7 जून को बातचीत हुई. सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की ओर से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के मामले में FIR दर्ज की। दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता।’

उन्होंने आगे कहा, “कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है। सरकार ने जो वादे किए हैं उसपर अमल होने का इंतजार रहेगा।” साथ ही साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने कुछ दिन के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया है जिसकी जानकारी दोनों ने अपने अपने ट्वीट से दी है।

क्या आपने यह पढ़ा… Bhopal Vande Bharat Trains: प्रधानमंत्री 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें