Winter 1

Weather update: उत्तर प्रदेश-दिल्ली समेत कई राज्य ठिठुरन भरी सर्दी से बेहाल

Weather update: 2 से 4 फरवरी तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना

नई दिल्ली, 29 जनवरीः Weather update: उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्य ठिठुरन भरी सर्दी से बेहाल हैं वहीं दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल रहा है और ठंड अब अलविदा कहने की और बढ़ रही है। इस वजह से आज भी लोगों को ठंड से थोड़ी राहत रहेगी। हालांकि सर्दी अभी लोगों को कंपकंपाती रहेगी। (Weather update) शुक्रवार को दिन में धूप निकली थी जिसके चलते तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं। आईएमडी के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत के प्रभावित होने की संभावना है।

उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। कोल्ड डे के हालात चार दिनों तक जारी रहने वाले हैं। इसके कारण आगामी 2 से 4 फरवरी तक दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग (Weather update) ने संभावना जताई है कि, 3 फरवरी की रात से, पश्चिमी विक्षोभ के इस क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। रात या सुबह के दौरान बादल छाए रहने और बूंदा बांदी की पूरी संभावना हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Gandhidham-Puri express train fire: गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

ठंड का एक और दौर एक बार फिर से आने वाला है। अगले 4-5 दिनों तक कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इससे शीतलहर के साथ ही रात में पारा कम होने लगा है और सुबह के समय नदियों के आसपास घना कोहरा छाया रहता है। वहीं, कई जिलों में तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Hindi banner 02