मौसम ने तेवर बदलाः उत्तरप्रदेश, बिहार और दिल्ली में ठंड और कोहरे का कहर

varansi
Pic Credit: Twitter/ ANI

नयी दिल्ली 25 जनवरी। एक तरफ जहाँ बिहार, उत्तरप्रदेश और दिल्ली सहित कई राज्यों में ठंड का कहर जारी है। वहीं घने कोहरे के कारण अन्य प्रकार की परेशानियाँ भी पैदा हो गई हैं। यातायात सहित अन्य परेशानियों का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वहीं ठंड और शीतलहर की चेतावनी भी जारी की गई है।
देश के उत्तरपूर्वी हिस्सों में जहाँ ठंड का कहर जारी है। वहीं कोहरे के कारण भी नयी समस्याएं पैदा हुई है। एक ओर जहाँ यातायात में परेशानी आ रही है। वहीं लोगों के दैनिक कामकाज पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है। कोहरे के कारण फसलों की नुकसानी की संभावनाएं भी बढ़ गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

मौसम विभाग के अनुसार रविवार से ही पूर्वी उत्तरप्रदेश और बिहार के कई भागों में घना कोहरा छाया हुआ है। राजधानी दिल्ली के सफदरजंग और पालम इलाकों में विजिबिलिटी 500 मीटर रिकार्ड की गई। मौसम विभाग ने जहाँ राजस्थान के कई इलाकों में शीतलहर की चेतावनी दी है। वहीं झारखंड में 27 जनवरी से एक बार फिर मौसम के करवट लेने की संभावना है। विभाग के अनुसार 26 जनवरी की रात से रांची सहित कई इलाकों में हल्के बादल के साथ बारिश भी हो सकती है। वहीं वाराणसी और बिहार में घना कोहरा छाया हुआ है। इसकी विजिबिलिटी 25 मीटर ही है।
मौसम विभाग के अनुसार बिहार के अधिकतर शहरों में दिन में कोहरा और रात में बादल छाये रहने के कारण तापमान में चार से पाँच डिग्री सेल्सियस की कमी आयेगी। वहीं उत्तरप्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। यहाँ शीतलहर और कोहरे से सावधान रहने की चेतावनी भी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पंजाब और राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में अगले दो-तीन दिनों में शीतलहर के कारण ठंड में बढ़ोत्तरी होगी।

यह भी पढ़े…..उत्तर प्रदेश स्थानीय निकायों के चुनावः निर्वाचन आयोग ने जारी की मतदाताओं की सूची