counting machine

WB Panchayat Election Results 2023: पश्चिम बंगाल में मतगणना के दिन भी जमकर बवाल, कहीं हुई बमबारी तो कहीं…

WB Panchayat Election Results 2023: मालदा में एक कैंडीडेट के पति ने कथित तौर पर बैलेट बॉक्स को लेकर भागने की कोशिश की

नई दिल्ली, 11 जुलाईः WB Panchayat Election Results 2023: पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव के लिए मतगणना हो रही हैं। वोटों की गिनती के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किंतु फिर भी राज्य में जमकर बवाल हो रहा हैं। इस बीच मालदा में तमाम सुरक्षा के इंतजामों के बावजूद एक कैंडीडेंट के पति ने कथित तौर पर बैलेट बॉक्स को लेकर भागने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने सही वक्त पर उसे पकड़ लिया और उसकी धुनाई भी की। मामला मालदा के सोवानगर ग्राम पंचायत में एक मतगणना केंद्र का बताया जा रहा हैं। 

डायमंड हार्बर इलाके में बमबारी, हावड़ा में लाठीचार्ज

इससे पहले खबर सामने आई थी कि डायमंड हार्बर इलाके के फकीर चंद कॉलेज के सामने भीषण बमबारी हुई है। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि मतगणना केंद्र पर टीएमसी जाने नहीं दे रही है और उसने कब्जा कर लिया है। बता दें कि डायमंड हार्बर दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक नगर है।

वहीं हावड़ा में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को लाठीचार्ज करना पड़ा था। ये लोग कथित तौर पर मतगणना केंद्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। 

कब हुई थी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को कुल 22 जिलों में वोटिंग हुई थी, जिसमें ग्राम पंचायत में 63 हजार 229 सीट, पंचायत समिति में 9 हजार 730 सीट और जिला परिषद की 928 सीटों पर वोट डाले गए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Heavy Rain in India: देश में बारिश ने मचाया हाहाकार, अब तक इतने लोगों की हुई मौत…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें