Heavy Rain

Heavy Rain in India: देश में बारिश ने मचाया हाहाकार, अब तक इतने लोगों की हुई मौत…

Heavy Rain in India: बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 546 लोगों की मौत हो चुकी हैं

नई दिल्ली, 11 जुलाईः Heavy Rain in India: देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा दी हैं। सूत्रों के मुताबिक, बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 546 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं 477 लोग घायल बताए जा रहे हैं। साथ ही साथ बारिश और बाढ़ के कारण 8418 पशुओं की भी मौत हुई हैं। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

उत्तराखंड के हरिद्ववार में भीषण जलजमाव

उत्तराखंड के हरिद्वार में भारी बारिश के चलते भीषण जलजमाव के हालात पैदा हो गए हैं। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर कई इलाकों को खाली करा लिया गया हैं।

हरियाणा के हथिनी कुंड से छोड़ा गया पानी

हरियाणा के हथिनी कुंड से इस वक्त 3.60 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया हैं। यह पानी तेजी से दिल्ली की ओर बढ़ रहा हैं। अगले कुछ घंटों में 4 लाख क्यूसेक पानी दिल्ली पहुंच सकता हैं। संभावना जताई जा रही है कि यमुना का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं।

केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा को रोका गया। खराब मौसम के कारण केदारनाथ यात्रा प्रभावित हुई हैं। भक्तों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोका गया हैं।

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे हुआ बंद

हिमाचल प्रदेश के मंडी में सिक्स माइल एरिया में लैंडस्लाइड की वजह से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया हैं।

लोगों के घरों में घुसा कूड़ा

दिल्ली में भारी बारिश के कारण भलस्वा लैंडफिल साइट के पास के घरों में पानी के साथ बहकर कूड़ा जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Meeting For Rain: बारिश से मची तबाही पर प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक, मंत्रियों से ली जानकारी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें