vijay mallya pti 1646806665 e1657530284906

Vijay mallya sentenced to jail: सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को दिया बड़ा झटका, इस मामले में सुनाई 4 महीने की सजा

Vijay mallya sentenced to jail: कोर्ट ने विजय माल्या को 4 महीने की जेल की सजा सुनाई, 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया

नई दिल्ली, 11 जुलाईः Vijay mallya sentenced to jail: भगोड़े विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल कोर्ट ने विजय माल्या को 4 महीने की जेल की सजा सुनाई हैं। यह मामला 2017 का हैं। कोर्ट की अवमानना के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कारोबारी को 4 महीने की जेल की सजा और 2000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस यू यू ललित, जस्टिस एस रविंद्र भट्ट और जस्टिस सुधांशु धूलिया वाली तीन जजों की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। इससे पहले कोर्ट ने 10 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया था आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 9 मई 2017 को उच्चतम न्यायलय ने कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी पाया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Many people died due to heavy rains in gujarat: गुजरात में भारी बारिश का कहर; अब तक इतने लोगों की हुई मौत, कई जानवरों ने भी गंवाई जान

माल्या ने अपनी संपत्ति का सही ब्योरा नहीं दिया था। कोर्ट ने जुर्माना न चुकाने पर दो महीने की अतिरिक्त कैद की सजा भी सुनाई है। इसके अलावा विदेश में ट्रांसफर किए गए 40 मिलियन डॉलर 4 हफ्ते में चुकाने के लिए भी कहा। कोर्ट ने कहा, ऐसा न करने पर माल्या की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

Hindi banner 02