Varun singh

Varun Singh passed away: कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

Varun Singh passed away: इस साल स्वतंत्रता दिवस पर शौर्य च्रक से सम्मानित किए गए थे वरुण सिंह

नई दिल्ली, 15 दिसंबरः Varun Singh passed away: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज निधन (Varun Singh passed away) हो गया हैं। भारतीय वायुसेेना ने यह जानकारी दी है। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of guava leaves: सुबह खाली पेट खाएं अमरूद के पत्ते, मिलेंगे यह 5 फायदे

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायु सेना गहरे दुःख के साथ सूचित कर रही है कि 8 दिसंबर 2021 को हेलीकॉप्टर हादसे में घायल हुए साहसी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज निधन (Varun Singh passed away) हो गया हैं। भारतीय वायु सेना संतप्त परिवार को सांत्वना देती है और उनके साथ खड़ी हैं।

वहीं कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया हैं। पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने देश की सेवा पूरे गर्व, साहस और प्रोफेशनलिज्म के साथ की। उनके गुजरने पर मुझे गहरा क्षोभ है। देश के लिए उनकी अदम्य सेवा को कभी भुलाया नहीं जाएगा। उनके परिवार और मित्रगणों को सांत्वनाएं। ओम शांति।

शौर्य च्रक से सम्मानित हुए थे वरुण सिंह

बता दें कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शौर्य च्रक से सम्मानित किया था। पिछले साल एक उड़ान के दौरान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के तेजस फाइटर में तकनीकी खराबी आ गई थी और उन्होंने अपने फाइटर प्लेन की सुरक्षित लेन्डिंग की थी। इस साहसिक कार्य के लिए उन्हें शौर्य च्रक से सम्मानित किया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng