PM Modi 2201

वाराणसीः पीएम मोदी का कोरोना वैक्सीन लाभार्थियों से संवाद, कहा- जैसा वैज्ञानिकों ने कहा हमने किया

PM Modi 2201

रिपोर्ट : राम किशोर शर्मा

वाराणसी, 22 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना का टीका लाभार्थियों से संवाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोविड-19 का टीका आज दुनिया की सबसे बड़ी जरूरत है और भारत इस मामले में पूरी तर आत्मनिर्भर हैं। उन्होंने बताया कि पहले चरण में काशी में 15 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 20,000 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। मैं सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को बधाई देता हूँ।

पीएम इससे पहले कोरोना वैक्सीडन बनाने वाले संस्थाधन का दौरा भी कर चुके हैं। इसके बाद देश भर में वैक्सीरन लगने की शुरुआत होने के बाद से ही पीएम नरेंद्र मोदी इस पर नजर बनाए हुए हैं। कोरोना का टीका भारत पड़ोसी देशों को भी उपलब्धी करा रहा है। जबकि पीएम शुक्रवार को वाराणसी में कोरोना वारियर्स से बात कर उनके अनुभवों से अवगत होंगे और देश भर को इस वैक्सीान को लेकर संशय की स्थिति को भी दूर करेंगे। दरअसल भारत में इस समय विश्वव का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीतन का अभियान चल रहा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से विशेष संवाद करके जानकारी ली।

Whatsapp Join Banner Eng

बता दें कि देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। देश में 21 जनवरी तक कुल 10,43,534 टीके लगाए गए हैं। गुरूवार यानी 21 जनवरी को 2,37,050 टीके लगे। अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा टीके 21 जनवरी को लगे हैं। 6 दिनों में रोजाना औसतन 1.74 लाख टीके लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े….नहीं रहे जाने माने भजन गायक नरेंद्र चंचल, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि