Vande bharat train

Vande bharat train accident: पांचवीं बार हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, जानिए कहां हुई घटना…

Vande bharat train accident: वापी और संजान के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत ट्रेन, जानवर की टक्कर से आगे का हिस्सा हुआ चकनाचूर…

मुंबई, 02 दिसंबरः Vande bharat train accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बड़े जोश के साथ शुरू हुई वंदेभारत ट्रेन पर ग्रहण लग गया हैं। दरअसल इस ट्रेन के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बीच ट्रेन पांचवी बार हादसे का शिकार हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन वापी और संजान के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मुंबई की ओर जा रही ट्रेन को संजान के पास रोक दिया गया, इस दौरान ट्रेन के बीच जानवर आ गया। ट्रेन को कई बार रोका गया। इसके बाद सामान्य मरम्मत कर ट्रेन को रवाना किया गया।

मालूम हो कि वंदे भारत ट्रेन में पहले चार हादसे हो चुके हैं। किंतु अब इसमें एक और हादसा जुड़ गया हैं। हर बार ट्रेन मवेशियों की चपेट में आई हैं। इस बात से पता चलता है कि गुजरात में आवारा पशु कितने बेकाबू होते जा रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली से पहले मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वंदेभारत ट्रेन शुरू होने के चार दिनों के भीतर एक दुर्घटना का शिकार हो गई। इसी महीने 6 अक्टूबर को अहमदाबाद और वटवा के बीच के रूट पर एक ट्रेन के चार भैंसों के बीच आ जाने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।

Advertisement

अगले दिन यानी 7 अक्टूबर को आनंद के पास वंदेभारत ट्रेन के एक गाय से टकरा जाने से हादसा हो गया। जिसमें ट्रेन की टक्कर से मामूली क्षति भी हुई है। तीसरी दुर्घटना में वलसाड में इंजन एक गाय से टकरा गया और उसे बड़ा नुकसान हुआ।

क्या आपने यह पढ़ा….. Case filed against azam khan: सपा नेता आजम खान के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, महिलाओं पर दिया था यह बयान…

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.