Vande bharat train: बड़ा तोहफा देनेवाली है रेलवे…! अब इस राज्य में भी दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

Vande bharat train: बिहारवासियों को भी जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल सकती है

नई दिल्ली, 14 नवंबरः Vande bharat train: अगर आप भी ट्रेन के जरिए सफर करना पसंद करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल दक्षिण भारत के बाद रेलवे बिहार को भी जल्द सेमी हाई स्पीड ट्रेन की सुविधा देने का प्लान बना रही हैं। रेल मंत्रालय में हो रही चर्चाओं के अनुसार, बिहारवासियों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल सकती हैं। कहा जा रहा है कि वाराणसी से एक और वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जाएगा। यह ट्रेन पटना होती हुई कोलकाता जा सकती हैं।

रेलवे के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार से होकर एक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल अभी वाराणसी से हावड़ा वाया पटना वाले रूट पर ट्रेन चलाने की बातचीत हो रही है। इससे यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा।

इन रूटों पर चल रही है वंदे भारत ट्रेन

देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू की गई थी। पीएम मोदी ने दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से कटड़ा के लिए रवाना क‍िया था। तीसरी वंदे भारत एक्स्प्रेस मुंबई से अहमदाबाद के बीच में चल रही है। चौथी वंदे भारत को दिल्ली से ऊना (हिमाचल) के बीच में शुरू क‍िया गया है। अब यह पांचवी वंदे भारत होगी, ज‍िसे पीएम मोदी रवाना करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा….. T-20 world cup 2022 winner prize money: टी-20 वर्ल्डकप विजेता इंग्लैंड पर हुई पैसों की बारिश, जानें टीम इंडिया को क्या मिला….

Hindi banner 02