England win t 20 world cup

T-20 world cup 2022 winner prize money: टी-20 वर्ल्डकप विजेता इंग्लैंड पर हुई पैसों की बारिश, जानें टीम इंडिया को क्या मिला….

T-20 world cup 2022 winner prize money: इंग्लैंड को प्राइज मनी के तौर पर 16 लाख डॉलर (12.88 करोड़ रुपये) मिले हैं

नई दिल्ली, 14 नवंबरः T-20 world cup 2022 winner prize money: टी-20 वर्ल्डकप 2022 विजेता का ताज इंग्लैंड के सिर सज गया हैं। कल मेलबर्न में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले मे इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पटखनी दी। इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 137 रन बनाए और जीत के लिए इंग्लैंड को 138 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य को बटलर बिग्रेड ने छह गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया हैं। दरअसल वे ऐसी दूसरी टीम बन गई हैं जो दो बार टी-20 चैम्पियन बना हो। इससे पहले वेस्टइंडीज ही ऐसा कर पाई थी। टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम पर पैसे की बारिश हुई हैं। विजेता टीम इंग्लैंड को प्राइज मनी के तौर पर 16 लाख डॉलर यानी 12.88 करोड़ रुपये मिले हैं। वहीं हारने वाली टीम पाकिस्तान को भी अच्छी खासी ईनामी राशि मिली हैं। पाकिस्तान को रनर्स अप के तौर पर 8 लाख डॉलर यानी 6.44 करोड़ रुपये की रकम मिली हैं।

जानें भारत को क्या मिला….

वहीं दूसरी ओर सेमीफाइनल में करारी हार के बावजूद टीम इंडिया को बंपर राशि मिली। भारतीय टीम को पहले तो सेमीफाइनल तक पहुंचने के चलते 4 लाख डॉलर मिले। साथ ही सुपर-12 स्टेज में भी टीम इंडिया ने पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की थी, जिसके कारण उसे एक लाख साठ हजार डॉलर की प्राइज मनी मिली। अर्थात् भारत को टी-20 वर्ल्डकप में कुल मिलाकर 4.51 करोड़ रुपये की ईनामी राशि प्राप्त हुई

क्या आपने यह पढ़ा…. Big action by customs department at mumbai airport: कस्टम विभाग को मिली बड़ी कामयाबी; मुंबई एयरपोर्ट से करोड़ों का सोना किया जब्त, 7 गिरफ्तार…

Hindi banner 02