Corona Vaccine

केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय, अब इस उम्र के लोगों को भी लगेगी इस तारीख से मुफ्त में (Vaccine) वैक्सीन

Corona Vaccine

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का चौथा चरण अब 1 अप्रैल से शुरू होगा

नई दिल्ली, 23 मार्चः कोरोना वैक्सीन का चौथा चरण अब 1 अप्रैल से शुरू होगा। इस चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी लोग वैक्सीन (Vaccine) लगवा सकेंगे। फिर चाहें उन्हें कोई बीमारी हो या नहीं हो। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कोरोना वैक्सीन के लिये आगे आने की अपील के साथ सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय की जानकारी दी।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्रवाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू किया जायेगा। इसके लिए लोग आगे आकर अपना नाम रजिस्टर करवाएं और वैक्सीन की खुराक लें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वैज्ञानिकों व टास्क फोर्स की सलाह पर यह फैसला लिया गया है। इसके अनुसार 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्रवालों को वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

देश में वैक्सीनेशन काफी तेजी से हो रहा है। पिछले 24 घंटों में रिकार्ड साढ़े 32 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का मिशन 16 जनवरी से शुरू हुआ था। वहीं दूसरा फेज 16 फरवरी से शुरू हुआ था। अभी स्वास्थ्यकर्मियों, कोरोना वॉरियर्स के अलावा 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग, 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले (गंभीर बीमारी से ग्रसित) लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही हैं।

यह भी पढ़े.. असम विधानसभा चुनाव के लिए जे.पी. नड्डा (J.P. Nadda) ने जारी किया भाजपा का घोषणापत्र, जानें क्या कहा