J.P. Nadda

असम विधानसभा चुनाव के लिए जे.पी. नड्डा (J.P. Nadda) ने जारी किया भाजपा का घोषणापत्र, जानें क्या कहा

J.P. Nadda)

असम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (J.P. Nadda) ने घोषणापत्र जारी कर दिया है

नई दिल्ली, 23 मार्चः भाजपा ने असम विधानसभा चुनाव के लिये अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (J.P. Nadda) ने आज चुनाव घोषणापत्र जारी किया है। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा भी उपस्थित थे। 126 सीटों वाली राज्य विधानसभा के लिये 3 चरणों में चुनाव करवाये जायेंगे।

इस दौरान नड्डा (J.P. Nadda) ने कहा कि हम असम की सुरक्षा के लिये सही एनआरसी पर काम करेंगे। हम वास्तविक भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाकर अहोम सभ्यता को सुरक्षित रखेंगे। असम के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिये हम परिसीमन प्रक्रिया को गति देंगे।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहाँ की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें।

Whatsapp Join Banner Eng

उन्होंने कहा कि असम देश में सबसे ज्यादा तेजी से नौकरियाँ पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी। ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़े.. IND VS ENG: आज खेला जाएगा पहला वनडे, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन