PM US Defence secretary

प्रधानमंत्री से अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस ने मुलाकात की

PM US Defence secretary

27 OCT 2020 by PIB Delhi

अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एच.ई.माइकल आर.पॉम्पियो और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस एच.ई.डॉ मार्क टी.एस्पर ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की है।

इस मौके पर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति का अभिवादन प्रधानमंत्री तक पहुंचाया। प्रधानमंत्री ने भी फरवरी 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति की सफल भारत यात्रा को याद करते हुए, अपना अभिवादन अमेरिकी राष्ट्रपति को अमेरिकी प्रतिनिधियों से देने को कहा है।

Advertisement
whatsapp banner 1

अमेरिकी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस ने प्रधानमंत्री को दोनों  देश के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक और आज भारत-अमेरिका के बीच सफलतापूर्वक हुई तीसरी 2+2 वार्ता के बारे में भी जानकारी दी। दोनों सेक्रेटरी ने कहा कि अमेरिकी सरकार लगातार रिश्तों को मजबूत करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रही है। जिससे कि दोनों देश अपने विजन और लक्ष्य को हकीकत में बदल सकें।

प्रधानमंत्री ने भी 2+2  वार्ता के तीसरे सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में दोनों देश, जिस तरह से विकास के लिए वैश्विक रणनीतिक साझेदारी कर आगे बढ़े हैं, वह काफी संतोषजनक है। इस मौके पर उन्होंने दोनों देशों के बीच मजबूत भरोसे, साझा मूल्य और नागरिकों के आपसी सहयोग का भी उल्लेख किया।

यह भी पढ़ें : देश में तीन महीने के बाद दैनिक आधार पर कोविड के नए मामले सबसे कम

***