uddhav thackrey 53

Uddhav cabinet changed names of two cities: उद्धव कैबिनेट का अहम फैसला, इन दो शहरों के बदले नाम

Uddhav cabinet changed names of two cities: कैबिनेट ने औरंगाबाद शहर का नाम ‘संभाजीनगर’ रखने की स्वीकृति दी है

मुंबई, 29 जूनः Uddhav cabinet changed names of two cities: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कैबिनेट ने औरंगाबाद शहर का नाम ‘संभाजीनगर’ रखने की स्वीकृति दी है। इसके अलावा उस्मानाबाद शहर का नाम ‘धाराशिव’ कर दिया गया है।

Uddhav cabinet changed names of two cities: नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर स्वर्गीय डीबी पाटिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए स्वीकृति दी गई है। बता दें कि औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से मांग उठ रही थी। सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक के दौरान कई मंत्रियों ने नाम बदलने को लेकर आपत्ति जताई।

कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा आपने ढाई साल मेरा सहयोग किया। आभारी हूं। इन ढाई साल में मुझसे गलती हुई हो, अपमान हुआ हो तो माफ़ी चाहता हूं। उन्होंने बागियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कई लोगों ने दगा भी किया। मंत्रालय पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने छत्रपति शिवाजी और संविधान निर्माता बी आर आंबेडकर की प्रतिमाओं के सामने नमन किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR trains detail: पश्चिम रेलवे इस तारीख से शुरू होने वाली सभी ट्रेनों में द्वितीय श्रेणी डिब्‍बों को अनारक्षित रूप में करेगी बहाल, जानें पूरा विवरण…

महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसले ऐसे समय में लिए हैं जब राज्यपाल ने गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए कहा है। हालांकि शिवसेना ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। अगर शीर्ष अदालत का फैसला पक्ष में नहीं आया तो उद्धव ठाकरे को कुर्सी गंवानी पड़ सकती है।

Hindi banner 02