Summer disease

Today weather update: दिल्ली में आंधी-तूफान की संभावना, जानें आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम

Today weather update: मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में 15 से 17 मई तक भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली, 16 मईः Today weather update: देश के कई राज्यों में लोग भीषण गर्मी और हीटवेव से परेशान हैं। मौसम विभाग के बताए अनुसार उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में अभी कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलती दिख रही हैं। वहीं बात करें आज के तापमान की तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। साथ ही साथ दिल्ली में आज आंधी-तूफान चलने की भी संभावना है।

Today weather update: मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है। जबकि गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज हो सकता है। मध्यप्रदेश के भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रह सकता है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 दर्ज किया जा सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Share market: शेयर बाजार की सकारात्मक शुरूआत, सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ कर रहे कारोबार

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया हैं। जबकि मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में 15 से 17 मई तक भारी बारिश की संभावना है।

केरल के 6 जिलो में ऑरेज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल मेें भारी बारिश की आशंका जताई है। साथ ही साथ केरल के 6 जिलों- कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi banner 02