Rain

Today rain update: देश के इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानिए…

Today rain update: मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, यूपी, राजस्थान व गुजरात के कुछ इलाकों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली, 22 अगस्तः Today rain update: भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी हैं। बारिश का सबसे ज्यादा असर मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में नजर आ रहा हैं। यहां बारिश के चलते भूस्खलन होने से कई लोगों की मौत भी हुई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं।

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, यूपी, राजस्थान व गुजरात के कुछ इलाकों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश में बना दबाव क्षेत्र पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी इलाके में आगे बढ़ रहा है। यह राज्य में दमोह के आसपास केंद्रित है। इसके असर से पश्चिमी मध्यप्रदेश और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

साथ ही साथ मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश, दक्षिण उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान और उत्तरी गुजरात में भी भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के बताए अनुसार उक्त राज्यों के कुछ इलाकों में बाढ़ के भी हालात बन सकते हैं।मौसम विभाग ने दिल्ली में भी अगले कुछ दिनों में भारी वर्षा की संभावना जताई हैं।  

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market on red mark: गिरावट के साथ हुई भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल…

Hindi banner 02