India

These places give relief from the scorching heat: भारत की ये जगहें आपको देंगी भीषण गर्मी से राहत, घूमने का बनाएं प्लान

These places give relief from the scorching heat: गर्मी के मौसम में लोग टहलने के लिए ठंडी जगह पसंद करते हैं ताकि उन्हें गर्मी का अहसास न हो

नई दिल्ली, 23 मईः These places give relief from the scorching heat: भारत में इस समय कई लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकतर लोग गर्मी में बाहर जाने का प्लान करते हैं। गर्मी के मौसम में लोग टहलने के लिए ठंडी जगह पसंद करते हैं ताकि उन्हें गर्मी का अहसास न हो और घूमने में भी मजा आए। ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप गर्मी से निजात पा सकते हैं और घूमने का मजा भी ले सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: आपको क्या खरीदना चाहिए: एप्पल वॉच या फिटनेस ट्रैकर फिटबिट?

तीर्थन घाटी

These places give relief from the scorching heat: तीर्थन घाटी से बहुत लोग अनजान हैं। यह ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क से ज्यादा दूर नहीं है। यह जगह उन लोगों के लिए है जो कुछ अलग देखना चाहते हैं। इस जगह पर आपको कुछ अलग अनुभव होता है। यहां का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। यहां आप कई तरह की गतिविधियां भी कर सकते हैं।

चेरापूंजी

प्रकृति प्रेमियों के लिए यह जगह बेस्ट है। एक बार चेरापूंजी घूमने के बाद आपको यहां बार-बार घूमने का मन करेगा। यहां गर्मी में भी बहुत ठंड पड़ती है। यहां आप कई झरनों का लुत्फ उठा सकते हैं। चेरापूंजी एक ऐसी जगह है जहां का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। इस रूट पर आपको कई डबल डेकर रूट ब्रिज भी देखने को मिलेंगे।

तवांग, अरुणाचल प्रदेश

These places give relief from the scorching heat: तवांग अपने खूबसूरत मठों और परफेक्ट पिक्चर के लिए जाना जाता है। अगर आप प्रकृति के करीब रहना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है। यहां का तापमान 5 डिग्री से 21 डिग्री के बीच रहता है। अगर आप भारत में ऐसी जगह रहते हैं जहां बहुत गर्मी है तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है। यहां आप प्रकृति की निकटता में खो जाएंगे।

Hindi banner 02