Watch

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: आपको क्या खरीदना चाहिए: एप्पल वॉच या फिटनेस ट्रैकर फिटबिट?

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: आपको क्या खरीदना चाहिए, एप्पल वॉच या फिटनेस ट्रैकर फिटबिट; आइए जानें

अहमदाबाद, 23 मईः What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: सबसे अच्छा फिटनेस ट्रैकर कौन सा है फिटबिट या एप्पल वॉच? यह एक कठिन प्रश्न है, जिसे इस तथ्य से और भी कठिन बना दिया गया है कि प्रत्येक कंपनी के पास कई मॉडल हैं। Apple वॉच एक मल्टीटास्किंग “स्मार्ट” पहनने योग्य की तरह महसूस करती थी, लेकिन फिटबिट एक पारंपरिक पेडोमीटर की तरह काम करती थी।

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: आज सर्वश्रेष्ठ में फिटबिट पे जैसी आकर्षक विशेषताएं हैं, इसलिए यह विभाजन बहुत स्पष्ट नहीं है। हमने इस लेख में मुख्य अंतरों का विश्लेषण किया है। हालांकि, यदि आप अपने कसरत के लिए एक नया पहनने योग्य खरीद रहे हैं, तो हमारे सर्वोत्तम फिटनेस ट्रैकर गाइड को देखना एक अच्छा विचार है।

फिटबिट बनाम एप्पल वॉच: मॉडल
फिटबिट मॉडल विभिन्न आकारों में आते हैं
Apple वॉच की लाइनें बड़ी और भारी होती हैं
फिटबिट नए फिटबिट चार्ज 5 से लेकर फिटबिट सेंस तक कई फिटबिट फिटनेस ट्रैकर और स्मार्टवॉच प्रदान करता है, जो सब कुछ गाता है। Apple के केवल चार मॉडल हैं: 3, SE, 6 और नई Apple वॉच सीरीज़ 7।

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: Apple के लाइनअप के सभी मॉडलों में एक ही चौकोर और चंकी लुक होता है, लेकिन कुछ Fitbit मॉडल (जैसे कि ऊपर चार्ज 5) स्लिमर और छोटे होते हैं, जबकि अन्य (जैसे Sense) बड़े होते हैं और अधिक चौकोर डायल होते हैं। मेरे पास है। कनेक्टेड डिवाइसेस के एक पहनने योग्य विश्लेषक लियो गेबी ने लाइव साइंस को बताया कि फिटबिट और एप्पल ने ऐतिहासिक रूप से फिटनेस उद्योग के विभिन्न हिस्सों को लक्षित किया है।

वहीं Apple वॉच एक मजबूत यूजर इंटरफेस और थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए समर्थन के साथ एक समर्पित हाई-एंड डिवाइस के रूप में तैनात है, Fitbit प्रसिद्ध ब्रांडों द्वारा समर्थित अधिक किफायती फिटनेस ट्रैकर और स्मार्टवॉच की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। हम पेशकश करते हैं।” उन्होंने कहा”लेकिन समय के साथ, Apple ने अपने उत्पादों में विविधता ला दी है, पुरानी घड़ियों के मूल्य वक्र को नीचे खींच लिया है और सीधे Fitbit स्मार्टवॉच के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। सीरीज 3 $ 199 के लिए एक एंट्री-लेवल Apple वॉच है, जो उत्पाद का आधा है। यह मुख्य मॉडल है की कीमत पर…।”

क्या आपने यह पढ़ा…. Maniya devi temple: इस मंदिर में तीनों पहर बदलता है माता का स्वरुप, दूर-दूर से चमत्कार देखने आते हैं भक्त

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: फिटबिट और एप्पल वॉच के बीच मुख्य अंतरों में से एक यह है कि बाद वाले को अन्य एप्पल इकोसिस्टम के साथ कसकर अनुकूलित किया गया है। अपनी घड़ी को सक्रिय करने के लिए आपको एक iPhone की आवश्यकता है। शानदार उपयोगकर्ता अनुभव के लिए iPhone अन्य Apple उपकरणों और सेवाओं के साथ एकीकृत है। इसके विपरीत, फिटबिट डिवाइस सभी स्मार्टफोन के साथ संगत हैं और फिटबिट स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके केवल कनेक्ट करके आसानी से सुलभ हैं।

फिटबिट बनाम एप्पल वॉच: स्मार्टवॉच के फीचर्स

Apple वॉच सीरीज़ 7 (छवि क्रेडिट: लॉयड कॉम्ब्स)
Fitbit में एक स्मार्टवॉच-शैली की सुविधा जोड़ी गई है
Apple अभी भी संगीत डाउनलोड और ऐप उपलब्धता में अग्रणी है
कुल मिलाकर, Apple के पास अपनी बड़ाई करने के लिए अधिक स्मार्टवॉच सुविधाएँ हैं।

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: एप्पल वॉच में नोटिफिकेशन, अलार्म, टाइमर, सिरी और एक बहुत बड़ा ऐप स्टोर है। इसके विपरीत, फिटबिट में कुछ बुनियादी सेवाएं हैं, जैसे अधिसूचना मिररिंग और छोटे ऐप्स की सेवा करना। आप अपनी घड़ी का उपयोग करके ऐप्पल पे के साथ भुगतान कर सकते हैं, लेकिन फिटबिट पे के साथ केवल कुछ फिटबिट मॉडल का भुगतान किया जा सकता है। Apple वॉच के कई सेल्युलर-सक्षम मॉडल भी हैं। इसका मतलब है कि आप बिना आईफोन के अपनी कलाई से कॉल और टेक्स्ट मैसेज प्राप्त कर सकते हैं।

दोनों कंपनियों का संगीत के प्रति थोड़ा अलग दृष्टिकोण भी है। Apple के साथ, आप Apple Music और Spotify से अपनी घड़ी में एल्बम डाउनलोड कर सकते हैं। फिटबिट में, संगीत डाउनलोड करने का एकमात्र तरीका डीज़र या पेंडोरा का उपयोग करना है। यदि आप अपने फ़ोन में संगीत संग्रहीत करना पसंद करते हैं तो यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन यह Apple को इस श्रेणी में बढ़त देता है।

फिटबिट बनाम एप्पल वॉच: वर्कआउट

एप्पल वॉच एसई का चेहरा (छवि क्रेडिट: ऐप्पल)
फिटबिट में सभी ट्रैकर्स पर जीपीएस नहीं है
दोनों ब्रांड प्रशिक्षण मंच प्रदान करते हैं

What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: फिटबिट और एप्पल वॉच दोनों वर्कआउट को ट्रैक कर सकते हैं, लेकिन गेबी का कहना है कि वे वास्तविक डिवाइस के आधार पर उन्हें बहुत अलग तरीकों से ट्रैक कर सकते हैं। “उदाहरण के लिए, किसी भी कंपनी में किसी भी डिवाइस पर, आप पता लगा सकते हैं कि कोई उपयोगकर्ता कब सक्रिय है और बाद में समीक्षा के लिए हृदय गति और कैलोरी बर्न जैसे संकेतक रिकॉर्ड करें। एक अंतर है।

“यदि आप एक दौड़ के लिए जाना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आपके आंदोलनों को सबसे सटीक रूप से ट्रैक करने के लिए आपके पास जीपीएस के साथ पहनने योग्य है। सभी एप्पल घड़ियों में यह सुविधा शामिल है, लेकिन सभी फिटबिट्स। ऐसा नहीं है।” Apple वॉच के मालिक होने से आपको सैकड़ों प्रशिक्षक के नेतृत्व वाले होम वर्कआउट की सुविधा मिलती है, जिसमें फिटनेस +, HIIT कक्षाएं, योग, iPhone, iPad और Apple TV पर कताई शामिल है (इसके लिए अतिरिक्त सदस्यता की आवश्यकता होती है)। आप फिटबिट से व्यायाम कक्षाएं भी ले सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप फिटबिट प्रीमियम में नामांकित हों।

FITBIT बनाम Apple वॉच: विशेषताएं:

उच्च अंत मॉडल की समान विशेषताएं
फिटबिट सेंस में स्ट्रेस ट्रैकिंग ईडीए सेंसर है
What to buy apple watch-fitbit fitness tracker: एप्पल वॉच और फिटबिट मॉडल में स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाएं शामिल हैं जो आपकी हृदय गति, कदम, कैलोरी बर्न, नींद और व्यायाम की निगरानी करती हैं। सभी एप्पल वॉच में बिल्ट-इन जीपीएस होता है और केवल कुछ फिटबिट्स में ही होता है।

Hindi banner 02