Sundar pichai

Sundar pichai honored with padma bhushan: पद्म भूषण से सम्मानित हुए गूगल सीईओ सुंदर पिचाई, कहा- भारत मेरा…

Sundar pichai honored with padma bhushan: 50 वर्षीय सुंदर पिचाई को कल सैन फ्रांसिस्को में भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Sundar pichai honored with padma bhushan: गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई पद्म भूषण से सम्मानित किया गया हैं। पिचाई को व्यापार और उद्योग श्रेणी में 2022 के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। 50 वर्षीय पिचाई को कल सैन फ्रांसिस्को में करीबी परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस दौरान अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत एस संधू ने कहा कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक की उनकी प्रेरणादायक यात्रा, भारत-अमेरिका आर्थिक और तकनीकी को मजबूत करती है। संबंधों, वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है। 

वहीं पद्म भूषण से सम्मानित होने के बाद सुंदर पिचाई ने कहा, मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं। भारत मेरा एक हिस्सा है, और मैं गूगल और भारत के बीच महान साझेदारी को जारी रखने की उम्मीद करता हूं, क्योंकि हम प्रौद्योगिकी के लाभ लाने के लिए मिलकर काम करते हैं।

Advertisement

पिचाई ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा कि भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ रखता हूं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं एक ऐसे परिवार में पला-बढ़ा, जिसने सीखने और ज्ञान को संजोया। 

क्या आपने यह पढ़ा….. Mohabbat: मोहब्बत की गिरफ्त में क्या मिला उसे….

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.