Solar Powered Electric Cycle

Solar Electric Cycle: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राहत की खबर, छात्र ने बैटरी संचालित साइकिल का किया अविष्कार

Solar Electric Cycle: मुदैर के रहने वाले कॉलेज छात्र धनुष कुमार ने सौर ऊर्जा से चलने वाली एक साइकिल का अविस्कार किया है

अहमदाबाद, 10 जुलाईः Solar Electric Cycle: देश में महंगाई बढ़ने से आम लोगों की हालत पतली हो गई है। पेट्रोल-डीजल ने तो सारे रिकार्ड तोड़ दिये है। ऐसे में लोग बैटरी संचालित गाड़ियों की तरफ आकर्षित हुए है। सरकार भी बैटरी संचालित गाड़ियों पर सब्सीडी दे रही है। इस बीच तमिलनाडु का एक युवक की काफी चर्चा हो रही है।

मुदैर के रहने वाले कॉलेज छात्र धनुष कुमार ने सौर ऊर्जा से चलने वाली एक साइकिल का अविस्कार किया है। खास बात यह है कि यह साइकिल एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चलती है। तमिलनाडु के मुदैर निवासी छात्र धनुष कुमार ने बताया कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के बाद उन्हें इस प्रकार की साइकिल बनाने का ख्याल आया है। यह साइकिल सौलर पैनल की मदद से बनाई है।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

इस साइकिल की खास बात यह है कि इस पर एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चलती है और केवल 1.5 रुपये में इसे चार्ज कर सकते है। धनुष ने बताया कि यह साइकिल 30 से 40 की स्पीट से दौड़ सकती है। यह छोटे शहरों के लिए काफी उपयोगी होगी। गौरतलब है कि पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद इस साइकिल की काफी चर्चा हो रही है। इस साइकिल के बारे में लोग जानना चाहते है और खरीदना चाहते है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के शहंशाह ने शेयर की अपने नए साथी संग तस्वीरें, पढ़ें पूरी खबर