Shrimad bhagwat katha vaachan

Shrimad bhagwat katha vaachan: वृंदावन में किन्नर क्यों कर रहे हैं श्रीमद् भागवत कथा वाचन?

Shrimad bhagwat katha vaachan: वृंदावन में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी के मुख से भागवत कथा का गुणगान किया जा रहा

अहमदाबाद, 11 अप्रैलः Shrimad bhagwat katha vaachan: आपने भगवान श्रीकृष्ण या श्रीरामजी की कथा को जानने के लिए अनेकों भागवत कथा सुनी या होते हुए जरूर देखी होगी। किंतु वृंदावन में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी के मुख से ये भागवत कथा का गुणगान किया जा रहा हैं।

दरअसल, मथुरा के वृंदावन में गुजरात के भक्तो द्वारा धर्म नगरी की पवन धरा पर यह कथा कराई जा रही है। वृंदावन में यह पहला अवसर है जब किन्नर महामंडलेश्वर द्वारा श्रीमद भागवत कथा का प्रवचन किया जा रहा हो।

इसको लेकर हिमांगी सखी ने बताया की कथाओं में कहीं भी किसी भी जगह पर किन्नरों के बारे में नहीं बताया जाता है। जिसे लेकर श्रोताओ ने उनसे अनुरोध किया कि वह कथा के दौरान किन्नरों के बारे में जरूर बताएं। इसीलिए भागवत कथा में जहां भगवान की लीला भक्तों को सुनाई जा रही हैं। वहीं किन्नरों समाज के इतिहास की भी जानकारी दी जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा… PM will distribute appointment letters: रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्त पत्र वितरित करेंगे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें