Sanjay Singh 1

Sanjay Singh Remand News: मुश्किलों में फंसे आप सांसद संजय सिंह, जानें कितने दिनों का रिमांड मंजूर…

Sanjay Singh Remand News: राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद को ईडी की 5 दिवसीय रिमान्ड पर भेज दिया

नई दिल्ली, 05 अक्टूबरः Sanjay Singh Remand News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दरअसल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद को ईडी की रिमान्ड पर भेज दिया हैं। कहा जा रहा है कि, ईडी ने 10 दिनों के रिमांड की मांग की थी, किंतु कोर्ट ने पांच दिनों का रिमान्ड दिया हैं।

मालूम हो कि, दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने बुधवार को संजय सिंह के नॉर्थ एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की थी और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने आरोप लगाया कि, कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली गई।

क्या दलील की गई…

मामले की सुनवाई के दौरान आप नेता संजय सिंह ने कोर्ट से कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं। इसी वजह से वो लोग ऐसा कर रहे हैं। सिंह का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील मोहित माथुर ने कहा कि, जिस आधार पर गिरफ्तारी की गई, उसे बताया जाना चाहिए। रिमांड पेपर हमें दिया जाए। सिंह के वकील की दलील पर ईडी ने कहा कि दिया जायेगा। इसके बाद उन्हें रिमांड पेपर दिया गया।

ईडी ने क्या कहा?

ईडी के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि दो अलग-अलग लेनदेन हुए हैं। इसमें कुल 2 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। दिनेश अरोड़ा के बयान के मुताबिक, उन्होंने लेन-देन की बात फोन स्वीकारी है। केंद्रीय जांच एजेंसी के रिमांड पेपर में संजय सिंह के घर पर मनी ट्रांसफर का जिक्र है। बताया गया कि पहली किस्त में 1 करोड़ और दूसरी किस्त में भी 1 करोड़ की रकम संजय सिंह के घर से हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा… Public hearing in Varanasi: वाराणसी में राज्य सूचना आयुक्त अजय कुमार उप्रेती ने की जनसुनवाई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें