Rakesh tikait

Rakesh tikait targeted central government: किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- 15 अगस्त…

Rakesh tikait targeted central government: 15 अगस्त को निकालेंगे ‘अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा’ यात्रा: टिकैत

नई दिल्ली, 10 अगस्तः Rakesh tikait targeted central government: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अग्निपथ योजना और किसानों के तमाम मुद्दों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने एक पंचायत का आयोजन किया। इसमें आसपास के हजारों किसानों ने हिस्सा लिया। पंचायत यहां के बिटावदा गांव में आयोजित की गई। इस पंचायत की अध्यक्षता किसान नेता राकेश टिकैत ने की। इस दौरान राकेश टिकैत ने केन्द्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। वहीं जब उनसे श्रीकांत त्यागी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन को उनके बच्चों को परेशान नहीं करना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Nitish-tejashwi oath: बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री संग तेजस्वी यादव बने उपमुख्यमंत्री, पढ़ें पूरी खबर…

राकेश टिकैत ने यहां किसानों को 15 अगस्त पर निकलने वाली तिरंगा यात्रा को अपना ट्रैक्टर, अपना तिरंगा का नाम दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर गांव में प्रशासन किसानों को तिरंगा उपलब्ध कराने का काम करें। जिससे किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर यात्रा में शामिल हो सके।

Advertisement

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित पंचायत में गन्ने का भुगतान, अग्निपथ योजना, बिजली समेत कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। पंचायत में कहा गया कि मुजफ्फरनगर में 21 तारीख के बाद किसान जिला कलेक्ट्रेट पर पहला धरना देगा और 5 सितंबर को शामली जनपद के जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि आधे देश में किसानों को बिजली फ्री है। हम कोई अफीम की खेती नहीं कर रहे है या कोई हमारा अवैध व्यापार नहीं चल रहा। हमें वो पॉलिसी बता दो कि मीटर लगने पर बिजली के आधे रेट कैसे होंगे और घोषणा पत्र में फ्री बिजली देने का वादा किया था वह फ्री बिजली कैसे आएगी।

अग्निवीर योजना पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि जो अधिकारी अग्निवीर बनना चाहता है जिसकी नौकरी 5 साल से ज्यादा हो गई वह भी एक बार आ जाए। कोई भी राजनीतिक आदमी विधायक एमपी जो अग्निवीर बनना चाहते हो तो वह भी इस्तीफा दे। ये अग्निवीर सिर्फ किसान के बच्चे नहीं बनेंगे। इनको भी बनना पड़ेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Yogi adityanath announcement for raksha bandhan: रक्षाबंधन के लिए योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, महिलाओं को मुफ्त मिलेगी यह सुविधा

Hindi banner 02