Gujarat rain

Rain update in india: इन राज्यों में गरज के साथ होगी बारिश, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Rain update in india: आने वाले दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में गरज के साथ बारिश हो सकती हैं

नई दिल्ली, 15 जूनः Rain update in india: देश में भीषण गर्मी ने अपना कहर बरपा रखा हैं। हालांकि लोगों को बहुत जल्द इस भीषण गर्मी सेे राहत मिलने वाली हैं। इस बीच IMD ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया हैं। दिल्ली-एनसीआर में भी कल से मौसम बदलते दिख रहे हैं, जिससे गर्मी से कुछ छुटकारा मिला हैं।

IMD ने कहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में गरज के साथ बारिश हो सकती हैं। वहीं दिल्ली में 15 से 18 जून तक बारिश का अनुमान जताया गया हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 से 18 जून के बीच बारिश हो सकती है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Neeraj chopra new record: गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने रचा नया कीर्तिमान, पढ़ें पूरी खबर

Rain update in india: आने वाले 5 दिनों तक गरज और तेज हवाओं के साथ बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती हैं। जबकि लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी 16 से 18 जून के दौरान बारिश होगी। कर्नाटक, माहे, केरल और लक्षद्वीप में अगले 5 दिन तक मौसम काफी सुहाना रहेगा और बारिश होगी।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मौसम बदलने वाला हैं और यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में 15 और 16 जून को और छत्तसीगढ़ में 15-17 जून के दौरान बारिश की संभावना जताई गई हैं। जबकि अरुणाचल प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भीषण बारिश 5 दिनों में ही हो सकती हैं।

Hindi banner 02