Rahul gandhi meeting

Rahul-hardik meeting: गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हार्दिक पटेल का विरोध, नेताओं ने की राहुल से चर्चा

Rahul-hardik meeting: हार्दिक पटेल का विरोध करनेवालों ने तर्क दिया है कि हार्दिक की उम्र बहुत कम हैं

अहमदाबाद, 22 अक्टूबरः Rahul-hardik meeting: गुजरात प्रदेश के कई नेताओं ने आज दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के बारे में भी चर्चा हुई।

Rahul-hardik meeting: सूत्रों की मानें तो बैठक में हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की चर्चा पर कड़ी आपत्ति की। राहुल गांधी ने संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल और गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा के साथ एक बार साथ में तथा बाद में अलग-अलग भी बातचीत की।

सूत्रों के अनुसार बैठक में गुजरात के नेताओं ने हार्दिक पटेल को अध्यक्ष बनाये जाने की चर्चा का सख्त विरोध किया। नेताओं ने कहा कि यदि पार्टी गुजरात की कमान हार्दिक पटेल को सौपती हैं तो वे पार्टी छोड़ देंगे। इन बाबतों के मद्देनजर अब हार्दिक पटेल को कमान सौंपने के आसार बहुत ही कम हैं। दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी भी मौजूद थे।  

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-Sultanpur Varanasi trains canceled: कोहरे के कारण अहमदाबाद-सुल्तानपुर एवं वाराणसी स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेंगी, जानें विवरण

हार्दिक पटेल का विरोध करनेवालों ने तर्क दिया है कि एक तो हार्दिक की उम्र बहुत कम हैं। दूसरे वह विशेष समुदाय से हैं। राज्य में पटेल मुख्यमंत्री हैं। इस तरह यदि पटेल समुदाय मुख्यमंत्री की तरफ ढलेगा तो हार्दिक पटेल के पल्ले कुछ नहीं आने वाला हैं।

जैसा कि चर्चा है इन सब बाबतों के मद्देनजर कांग्रेस आलाकमान विविध पहलुओं पर विचार कर रहा हैँ। प्रदेश में एक अध्यक्ष के साथ दो उपाध्यक्ष के नियुक्त किए जाने की संभावना भी व्यक्त की जा रही हैं।

Whatsapp Join Banner Eng