Rahul gandhi

Rahul Gandhi on Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा…

Rahul Gandhi on Ram Mandir Pran Pratishtha: मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना, मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूंः राहुल गांधी

नई दिल्ली, 16 जनवरीः Rahul Gandhi on Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले हैं। इसको लेकर भक्तों में भारी उत्साह का माहौल छाया हुआ हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया हैं। अब पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी ने कहा कि वे राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं जा रहे हैं। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि, ’22 जनवरी का इवेंट राजनीतिक कार्यक्रम है। हम सभी धर्मों के साथ हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना, मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं। मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनने की जरूरत नहीं है। हालांकि, जो भी वहां जाना चाहता है, वो जा सकता है. लेकिन हम उस दिन वहां नहीं जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘जो मेरी सोच है वह यह है कि जो सचमुच में धर्म को मानता है वह धर्म के साथ निजी रिश्ता रखता है। मैं धर्म के सिद्धांतों से अपनी जिंदगी जीने की कोशिश करता हूं। लोगों के साथ ठीक से बर्ताव करता हूं, उनकी इज्जत रखता हूं। मैं नफरत नहीं फैलाता हूं।

क्या आपने यह पढ़ा…. SC Decision in Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, टंकी की होगी सफाई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें