Bhagwant Mann

Punjab Flood Update: मुख्यमंत्री हो तो ऐसा! बाढ़ में फंसे लोगों को खुद बचाने गए भगवंत मान…

Punjab Flood Update: पोंग-भाखड़ा बांधों से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद कई जिलों में बाढ़ आ गई

चंडीगढ़, 18 अगस्तः Punjab Flood Update: पंजाब की धरती इन दिनों बाढ़ की मार झेल रही हैं। दरअसल, पोंग और भाखड़ा बांधों से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद होशियारपुर, गुरदासपुर, रूपनगर और कपूरथला जिलों के कुछ हिस्सें जलमग्न हो गए हैं। ये जिले बाढ़ के पानी से बेहाल हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री खुद लोगों को बचाने पहुंचे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, होशियारपुर में बाढ़ के पानी में घिरे लोगों को रेस्क्यू करने के लिए खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान नाव लेकर पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने उन लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवाया। यह लोग बाढ़ के कारण अपने घरों की छत पर डेरा डाले थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि, पोंग बांध से पानी छोड़े जाने के बाद होशियारपुर में बाढ़ आ गई हैं।

मैं हर दिन हालात से वाकिफ हो रहा हूंः भगवंत मान

भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा है कि, पंजाब में फिर से बाढ़ आ गई हैं। किंतु मैं हर दिन हालात से वाकिफ हो रहा हूं। आज ग्राउंड जीरो पर होशियारपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। स्थानीय लोगों से बातचीत की और हौसला बनाए रखने की अपील की। समय कठिन है लेकिन एक के साथ दूसरा भी गुजर जाएगा।

कपूरथला में बाढ़ प्रभावित गांवों से 300 लोगों को बचाया गया

बता दें कि सेना और एनडीआरएफ की टीमों ने कल पंजाब के कपूरथला में बाढ़ग्रस्त गांवों से करीब 300 लोगों को बचाया। साथ ही साथ राज्य के कुछ बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत और बचाव कार्य जारी रखा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vivek Agnihotri on Shah Rukh Khan: विवेक अग्निहोत्री ने शाहरुख खान पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मुझे उनकी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें