PM Modi

PM oxygen plant: पीएम ने देश को दी 35 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात, जानें क्या कहा

PM oxygen plant: देवभूमि विश्व के लोगों को आकर्षित करती रही हैं: पीएम

नई दिल्ली, 07 अक्टूबरः PM oxygen plant: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नवरात्रि के पहले दिन देवभूमि उत्तराखंड के साथ ही देश के 35 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात दी। पीएम एम्स ऋषिकेश पहुंचे और यहां आयोजित कार्यक्रम में एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।

PM oxygen plant: पीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय के साथ की। पीएम ने कहा कि देवभूमि विश्व के लोगों को आकर्षित करती रही हैं। इसे मां गंगा का आशीर्वाद मिल रहा हैं। आज से ही नवरात्र भी शुरू हो रहे हैं और आज के दिन मेरा यहां आकर हिमालय की धरती को प्रणाम करना धन्य भाग्य हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपना मित्र कह कर संबोधित किया।

PM oxygen plant: उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की देवधरा ने मेरे जैसे अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया हैं। उत्तराखंड की भूमि मेरे कर्म और मर्म की भूमि हैं। यहां से मेरा नाता सत्व का भी है और तत्व का भी हैं। बीस साल पहले मुझे आज ही के दिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली थी और आज के दिन उत्तराखंड आना मेरा सौभाग्य हैं। यहां आकर एक नई उर्जा मिलती हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Navratri 2021: नवरात्रि में ना करें यह 7 काम, मां दुर्गा हो सकती हैं नाराज

पीएम ने आगे कहा कि आज मैं देवभूमि उत्तराखंड से देश को 35 ऑक्सीजन प्लांट का उपहार देने में गौरान्वित महसूस कर रहा हैं। एक विश्वस्तरीय जांच लैब से शुरूआत करने के साथ आज हमारे पास तीन हजार विश्वस्तरीय जांच लैब हैं। कभी मास्क और दवाओं के आयात के लिए भारत दूसरे देशों पर निर्भर था। लेकिन आज भारत मास्क और दवाएं निर्यात कर रहा हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की टीम अच्छा काम कर रही हैं। केंद्र की सरकार भी प्रदेश सरकार की पूरी मदद कर रही हैं। उत्तराखंड अगले तीन चार सालों में गठन के 25 वर्ष पूरे करने जा रहे हैं। भाजपा सरकार का डबल इंजन प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया और सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इसके बाद पीएम मंच से चले गए।

इससे पहले मंच पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम को शॉल गिफ्ट कर उत्तराखंड आने पर उनका स्वागत किया। पुष्कर ने कहा कि आज ही के दिन पीएम ने गुजरात के प्रधानमंत्री की यात्रा शुरू की थी। प्रधानमंत्री हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

Whatsapp Join Banner Eng