PM Modi Speech

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) साबरमती आश्रम से करायेंगे आजादी अमृत महोत्सव का शुभारंभ

PM Modi Speech

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) साबरमती आश्रम से करायेंगे आजादी अमृत महोत्सव का शुभारंभ

अहमदाबाद, 11 मार्चः देश की आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव की शुरूआत 12 मार्च को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के द्वारा शुरू करवायी जायेगी। इसके उपलक्ष्य में साबरमती आश्रम के मुख्य कार्यक्रम के साथ 6 जिलों के 75 स्थानों पर अमृत महोत्सव आयोजित किया जायेगा।

ADVT Dental Titanium

गुजरात में महात्मा गांधी की कर्मभूमि और आजादी का केंद्र रहा अहमदाबाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव की शुरूआत करवायेंगे। इस अवसर पर साबरमती गांधीआश्रम में गुजरात के राज्यपाल आर्चाय देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनाणी, केंद्रीय प्रवासन एवं सांस्कृतिक विभाग के राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, सांसद एवं गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, साबरमती आश्रम के ट्रस्टी कार्तिकेय साराभाई, अमृत मोदी और डॉक्टर सुदर्शन आयंगर उपस्थित रहेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

आजादी के अमृत महोत्सव की शुरूआत में ऐतिहासिक दांडी यात्रा की स्मृति में साबरमती आश्रम से नवसारी के दांडी तक 386 किलोमीटर की पैदल यात्रा प्रधानमंत्री करवाने वाले हैं। इस यात्रा के रास्ते में आनेवाले और देश की आजादी के संघर्ष के दौरान चिरस्मर्णिय स्थल राजकोट, मांडवी, पोरबंदर, वड़ोदरा, बारडोली और दांडी में देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक रंगा-रंग कार्यक्रम, साइकिल-बाइक रैली, पदयात्रा, वृक्षारोपण और क्राफ्ट बाजार सहित रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

यह भी पढ़े.. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का वीडियो वायरल, कहा- व्हीलचेयर पर ही करूंगी चुनाव प्रचार