PM

PM modi visit to punjab: पंजाब में पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, गृह मंत्रालय ने चन्नी सरकार से मांगी रिपोर्ट, पढ़ें पूरी खबर

मामले में फिरोजपुर के एसएसपी सस्पेंड

PM modi visit to punjab: पीएम सड़क मार्ग से हुसैनीवाला जा रहे थे तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक दिया

नई दिल्ली, 05 जनवरीः PM modi visit to punjab: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के दौरे (PM modi visit to punjab) पर पहुंचे। वह सड़क मार्ग से हुसैनीवाला जा रहे थे, तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक दिया। उसके बाद पीएम का काफिला 15-20 मिनट तक वहीं रहा। इस घटना को पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी खामी के तौर पर देखा जा रहा है और गृह मंत्रालय ने इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस को सस्पेंड कर दिया गया हैं।

PM on punjab
15 से 20 मिनट तक सड़क पर ही रूका पीएम का काफिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बठिंडा पहुंचे और वहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुंचना था। लेकिन खराब मौसम और बारिश के कारण प्रधानमंत्री को 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। मौसम में कोई सुधार न होने के कारण, उन्होंने अंततः सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुंचने का फैसला किया। 2 घंटे लगने थे और पंजाब के डीजीपी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से आगे बढ़े।

क्या आपने यह पढ़ा…… Corona new guidelines: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक्शन में मोदी सरकार, जारी की नई गाइडलाइन

पीएम मोदी का काफिला जब राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर दूर फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया। इस वजह से पीएम मोदी के काफिले को 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा। गृह मंत्रालय के मुताबिक पंजाब सरकार को पहले ही पीएम मोदी के कार्यक्रम और दौरे की जानकारी दे दी गई थी। एक नियम के रूप में, राज्य को एक आकस्मिक योजना के साथ-साथ सुरक्षा की आवश्यकता थी। वहीं, आकस्मिक योजना को देखते हुए पंजाब सरकार को सड़कों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सुरक्षा में चूक होने के बाद प्रधानमंत्री ने फिरोजपुर में होने वाली रैली को रद्द कर दिया और वह बठिंडा एयरपोर्ट पर वापस आ गए। एयरपोर्ट पहुंचकर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों से कहा कि सीएम साहब का शुक्रिया कहना मैं बचकर आ गया हूं।

Whatsapp Join Banner Eng