PM Modi

PM Modi Targets Congress: नेहरू-इंदिरा से लेकर कांग्रेस को लिया आडे़ हाथ, जानें संसद में क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi Targets Congress: कांग्रेस एक परिवार से आगे ना तो कुछ सोच सकती है और न देख सकती हैं: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 05 फरवरीः PM Modi Targets Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए करारा हमला किया हैं। दरअसल वे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे थे। पिछले 10 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, जब हम तीसरी बार सरकार में आएंगे तो भारत की अर्थव्यवस्था पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर होगी।

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, कांग्रेस ने देश की जो हालत करके रखी है वो किसी से छिपा नहीं हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस एक परिवार में फंस गई है। वो एक परिवार से आगे ना तो कुछ सोच सकती है और न देख सकती हैं। कांग्रेस के लोगों ने नया-नया मोटर मैकेनिक का काम सीखा हैं। इसलिए एलाइमेंट क्या होता है उसका ज्ञान तो हो गया होगा। किंतु एलायंस का ही एलाईमेंट बिगड़ गया।

नेहरू के स्वतंत्रता दिवस के भाषण का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “नेहरू ने कहा था हम यूरोपीय, जापानी, चीनी, रूसी या अमेरिकियों जितनी मेहनत नहीं करते हैं। यह मत सोचिए कि ये लोग किसी जादू से समृद्ध हो गए। उन्होंने इसे कड़ी मेहनत और चतुराई से हासिल किया है।

उन्होंने आगे कहा कि, इंदिरा गांधी की सोच भी उससे ज्यादा अलग नहीं थी। उन्होंने जो लाल किले से 15 अगस्त को कहा था, दुर्भाग्यवश हमारी आदत ये है कि जब कोई शुभ काम पूरा होने को होता है तो हम आत्मतृष्टि हो जाते हैं। कांग्रेस के शाही परिवार के लोग मेरे देश के लोगों को ऐसा ही समझते थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Workshop On illustration: दृश्य कला संकाय बीएचयू में इलस्ट्रेशन पर कार्यशाला का आयोजन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें